-कैंट पुलिस और क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता

-गिरोह के अधिकतर सदस्य पश्चिमी यूपी के रहने वाले

-पुलिस ने उनके पास से नकदी, सोने-चांदी के जेवर एवं चोरी का उपकरण किया बरामद

GORAKHPUR: अंतरजनपदीय टप्पेबाजी गिरोह के 16 सदस्यों को रविवार सुबह क्राइम ब्रांच और कैंट पुलिस ने रेलवे स्टेशन स्टैंडर्ड चौराहे से अरेस्ट कर लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़े गिरोह के अधिकतर सदस्य पश्चिमी यूपी के हैं। पुलिस ने उनके पास से 13900 नकदी, सोने-चांदी के जेवरात व चोरी करने का सामान बरामद किया। गिरोह के फरार चल रहे तीन साथियों की पुलिस अभी तलाश कर रही है।

एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ, सीओ क्राइम प्रवीण कुमार सिंह व सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने कैंट थाने में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि शहर क्षेत्र में आए दिन हो रही टप्पेबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस टीम को लगाया था। कैंट इंस्पेक्टर रवि कुमार राय को रविवार सुबह करीब 4.30 बजे रेलवे स्टेशन के पास स्टैंडर्ड चौराहे के पीछे शहीद स्मारक परिसर मैदान में कुछ संदिग्धों के होने की सूचना मिली। पुलिस बल के साथ मौके पर निकलने के साथ उन्होंने इसकी जानकारी क्राइम ब्रांच टीम को भी दे दी। मौके पर पहुंच कर कैंट पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर 16 संदिग्धों को पकड़ लिया। तलाशी में उनके पास ताला खोलने व तोड़ने का सामान, 13900 नकदी व सोने-चांदी के कीमती जेवरात बरामद किए। पूछताछ में मालूम चला कि वह अंतरजनपदीय टप्पेबाजी गिरोह के सदस्य है। उनकी पहचान फिरोजाबाद जिले के लाइनपार एरिया के संतनगर निवासी दिनेश, सोनू कुमार, सुरेंद्र, श्याम नगर चंदवारी निवासी गौरव, परमेश्वरपुर निवासी भोलू, मालवीय नगर निवासी मनोज कुमार, हाथरस जिले के मिर्जापुर निवासी राजकुमार, बबलू पुत्र राधेलाल, राकेश, बबलू पुत्र रोशन लाल, विद्यापुर निवासी अशोक, राजपूताना निवासी हरि उर्फ हरिया, आकाश, मैनपुरी जिले के देवगंज निवासी हरिश्चंद्र, गोरखपुर जिले के गोरखनाथ एरिया के जटेपुर उत्तरी निवासी राजन पांडेय, कोतवाली एरिया के मिर्जापुर साहबगंज निवासी दीपू उर्फ दीपक के रूप में हुई। पूछताछ में फरार चल रहे साथियों की पहचान गोरखपुर के जलालुद्दीन, हुमायूंपुर निवासी राममूरत और फिरोजाबाद जिले के दक्षिणी क्षेत्र के परमेश्वर गेट निवासी बॉकी के रूप में हुई।

ऐसे वारदात को देते थे अंजाम

सीओ क्राइम ने बताया कि गिरोह के सदस्य चोरों की टोली बनाकर योजनाबद्ध तरीके से रेलवे व बस स्टेशन के साथ बैंक के आसपास यात्रियों को विभिन्न तरीकों से भ्रमित कर उनके बैग, सूटकेस का ताला खोलकर चोरी कर लेना व बैंक के आसपास लगकर रेकी कर झपट्टा मार कर रुपए छीनकर भाग जाते थे।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

-कैंट क्षेत्र के रेलवे बस स्टेशन पर 17 अगस्त 2019 को बस में सवार महिला के बैग से कीमती सामान चुरा लिए।

-कैंट क्षेत्र के विजय चौराहे पर 4 दिसम्बर 2019 को गड्डीबाजी कर बुजुर्ग से नकदी लेकर हो गए थे फरार।

-गोरखनाथ क्षेत्र के धर्मशाला बाजार में 19 सितम्बर 2019 को बैंक से रुपए लेकर जाते से अपना शिकार बनाया।

-तिवारीपुर क्षेत्र के सूरजकुण्ड कॉलोनी में 9 दिसम्बर 2019 को महिला को झाड़फूंक का झांसा देकर जेवरात उड़ाया।

Posted By: Inextlive