- पत्रकार हत्याकांड के बाद मोबाइल की दूसरी बड़ी बरामदगी

- छापेमारी से सवालों से घिर जेल प्रशासन

PATNA : सिवान जेल से मोबाइल बरामदगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को अधिक संख्या में मोबाइल मिलने के बाद भी जेल से बातचीत का सिलसिला जारी रहा। शुक्रवार को छापेमारी में बरामद क्7 मोबाइल और एक्स्ट्रा सिमकार्डो ने कारागार प्रशासन की पोल खोल दी है। जिस जेल पर सबकी निगाह टिकी है वहां से मोबाइल की बरामदगी बड़ा मामला है। ऐसे में जेल के जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

जेल प्रशासन की नाकामी

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और उनके गुर्गो के दूसरी जेलों में भेजने के बाद भी सिवान जेल को पूरी तरह से क्लीन माना जा रहा था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शहाबुद्दीन के करीबी को हटाने के बाद प्रशासन ने शुक्रवार की देर रात छापेमारी कर जेल के विभिन्न वार्डो से क्7 मोबाइल बरामद और तीन एक्स्ट्रा सिम जब्त किया।

मिली थी गोपनीय सूचना

जेल सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की देर शाम कैदियों की गिनती के तत्काल बाद गोपनीय सूचना मिली कि जेल की बैरकों में मोबाइल छिपाकर रखा गया है। इस आधार पर सुरक्षा बलों ने विभिन्न सेलों की तलाशी शुरू कर दी गई। बंदियों को बैरकों से बाहर कर दिया गया और सघन तलाशी ली गई। वार्ड के एक-एक सामान की तलाशी ली गई। इसी दौरान छिपाकर रखे गए मोबाइल और सिम बरामद किए गए। इस मामले में शनिवार को मुफस्सिल थाना में कांड दर्ज कराया गया है। इसके पूर्व बुधवार को जेल से आठ मोबाइल बरामद किए गए थे।

Posted By: Inextlive