- रेलवे के आईसोलेशन वार्ड में किया कोरोना मरीजों को एडमिट

इंस्पेक्टर का पूरा परिवार व किराएदार पॉजिटिव

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

मानसून के दस्तक के देने के बाद से कोरोना के केसेज बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को एडीजी ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी व बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करने वाले टेक्नीशियन समेत 17 नए केस आए। वहीं, 10 मरीजों ने कोरोना को मात दी। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने की। दो दिन पहले एडीजी दफ्तर में कोरोना संक्रमित इंस्पेक्टर के परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई। कोरोना संक्रमितों में इंस्पेक्टर के ड्राइवर, बेटा, बेटी, पत्नी व किरायेदार शामिल हैं।

मुहल्ले सेनिटाइज

सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी के मोहल्ले सील कर सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं, बीआरडी मेडिकल कालेज के पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करने वाले टेक्नीशियन के राप्तीनगर मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही हॉट स्पॉट बनाते हुए 250 मीटर तक सील कर दिया है। इसी प्रकार बरवां छत्तर दास गांव का एक आदमी पॉजिटिव आने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

मोहल्ले हुए हॉट स्पाट से मुक्त

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार किसी कन्टेनमेंट जोन में 21 दिन समाप्त होने के बाद उस क्षेत्र की सभी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही निरस्त कर दी गई। इसी क्रम में चित्रगुप्त नगर, महादेव झारखंडी टू। न। 3 पवन विहार, कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी थाना-शाहपुर, ग्रीन सिटी थाना-गोरखनाथ और पिपरही थाना-पिपराइच के निर्धारित एरिया को हॉट स्पॉट मुक्त कर दिया गया।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 107

स्वस्थ हुए - 205

मौत - 13

कुल केस - 325

इन जगहों से सोमवार को आए केसेज

कैंपियरगंज -03

सिटी हॉस्पिटल गोविंद नगर -05

सूरजकुंड में - 03

राजघाट में - 03

एडीजी ऑफिस में -01

बीआरडी में -01

सहजनवां - 01

कुल - 17

वर्जन

कोरोना संक्रमितों की संख्या जिस गति से बढ़ रही है उतने ही तेजी से रिकवरी भी हो रही है। गोरखपुर में अब तक 325 मरीज हो चुके हैं। इनमें से 107 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि, 205 स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं। 13 की मौत हो चुकी है।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

Posted By: Inextlive