-18 जोड़ी ट्रेनों का एलान और, एक जून से दिल्ली-हावड़ा, दिल्ली-गोरखपुर के लिए 55 जोड़ी रूटीन ट्रेनें चलेंगी, सभी वाया कानपुर

-अपने पुराने टाइम टेबल के मुताबिक ही चलेंगी ये ट्रेनें, थर्सडे से आईआरसीटी पर ऑनलाइन व काउंटर टिकट बुकिंग भी हो गई शुरू

KANPUR: कानपुराइट्स के लिए अच्छी खबर है। अब एक जून से दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-लखनऊ-गोरखपुर रूट पर कुल 55 जोड़ी रूटीन ट्रेनें चलेंगी। पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने फ‌र्स्ट जून से पूर्वा एक्सप्रेस सहित 18 जोड़ी रुटीन ट्रेनें और चलाने का फैसला किया है। ये सभी ट्रेनें वाया कानपुर सेंट्रल होकर जाएंगी। जिससे लाखों कानपुराइट्स को भी इसका लाभ मिलेगा। इन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन व काउंटर बुकिंग भी थर्सडे से शुरू हो गई है। वहीं श्रमशक्ति एक्सप्रेस समेत देश में 100 जोड़ी ट्रेनें चलाने का एलान पहले ही हो चुका है।

पूराने टाइम टेबल से

एनसीआर रीजन के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया एक जून से चलाई जाने वाली रूटीन ट्रेनें अपने पुराने टाइम टेबल के मुताबिक ही संचालित होंगी। स्टेशनों पर स्टॉपेज भी पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही होगा। इससे पैसेंजर्स को काफी रिलीफ मिलेगी।

अवेयरनेस के लिए पंफलेट

रेलवे ऑफिसर्स के मुताबिक, पहली जून से ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। कोविड 19 को देखते हुए रेलवे ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की एडवाइज के मुताबिक, अवेयरनेस पंफलेट तैयार किए हैं। जिनको एनसीआर के विभिन्न ट्रेनों व स्टेशनों में चस्पा कराया जा रहा है। जिससे पैसेंजर्स जर्नी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य जरूरी गाइडलाइन को फॉलो करें और सुरक्षित रहें।

यह ट्रेनें भी चलेंगी एक जून से

अहमदाबाद- दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस डेली

अहमदाबाद-वाराणसी साबरतमी एक्सप्रेस डेली

बांद्रा(मुंबई)-गोरखपुर एक्सप्रेस चार दिन

अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस डेली

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस तीन दिन

हावड़ा-नई िदल्ली पूर्वा एक्सप्रेस सेंकेंड चार दिन

कोट

एक जून से पूर्वा एक्सप्रेस समेत 18 जोड़ी और ट्रेनें ट्रैक पर वापस आ जाएंगी। जिससे कानपुराइट्स को भी काफी लाभ मिलेगा। इसमें से लगभग 6 जोड़ी ट्रेनों का स्टॉपेज कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर होगा।

अमित मालवीय, पीआरओ, एनसीआर रीजन

Posted By: Inextlive