इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फ्राईडे को बीए में 182 स्टूडेंटस का प्रवेश

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रवेश भवन पर फ्राईडे से लॉ कोर्स एलएलएम में प्रवेश का आगाज हुआ। फ‌र्स्ट डे कुल 24 एडमिशन लिए गए। इसमें जनरल में पंद्रह, एससी में पांच एवं एसटी वर्ग में चार अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। एलएलएम में सैटरडे को प्रवेश के लिए 219.55 अंक तक के ओबीसी कैटेगरी को बुलाया गया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीएससी का एडमिशन भी लगभग पूरा हो गया है। इसमें थर्सडे को बीएससी मैथ्स में प्रवेश हुआ था। इसके बाद फ्राईडे को बीएससी बॉयो में 31 एवं बीएससी होम साइंस में 22 एडमिशन हुए।

ओबीसी व एसटी का दाखिला

बॉयो में ओबीसी के सोलह, एससी के पंद्रह एडमिशन हुए। इसमें एसटी वर्ग में एक ने भी प्रवेश नहीं लिया। बीएससी होम साइंस में जनरल में छह एवं ओबीसी में 10 एडमिशन हुए। इसमें भी एसटी कोटे में कोई एडमिशन के लिए नहीं पहुंचा। बीएससी मैथ्स एवं बॉयो ग्रुप में सैटरडे को स्पोर्ट एवं फिजिकली हैंडिकैप्ड तथा इम्पलाई वार्ड एवं टीचर्स वार्ड कोटे का प्रवेश होगा। फ्राईडे को बीए में कुल 182 प्रवेश लिए गए। जिसमें एससी कोटे में 179 एवं एसटी कोटे में तीन अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। बीए में सैटरडे को 153 अंक तक ओबीसी एवं सभी एसटी वर्ग का प्रवेश होगा।

सीएमपी व ईश्वर शरण में बुलावा

सीएमपी डिग्री कॉलेज में सैटरडे को बीए में प्रवेश के लिए ओबीसी, एससी एवं एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इनके लिए कोई कट ऑफ मेरिट नहीं रखी गई है। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में बीए, बीएससी मैथ्स एवं बीएससी बॉयो में प्रवेश के लिए सभी एससी एवं एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

कक्षाएं एक अगस्त से

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज ने कहा है कि बीए एवं बीकाम प्रथम वर्ष की कक्षाएं एक अगस्त से प्रारम्भ हो रही हैं। छात्राओं को विभाग में पहुंचकर नामांकन करवाने के लिए कहा गया है।

Posted By: Inextlive