देहरादून: देहरादून के मेयर पद के लिए अब तक 19 दावेदार सामने आ चुके हैं। इनमें भाजपा नेता अनिल गोयल, पुनीत मित्तल, जबकि कांग्रेस की ओर से दिनेश अग्रवाल, आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, नीनू सहगल और आप से रजनी रावत के नाम प्रमुख हैं। विभिन्न जन संगठनों ने जगमोहन मेहंदीरत्ता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। इसके अलावा कई निर्दलीय भी मेयर पद पर किस्मत आजमाने के लिए नामांकन पत्र ले चुके हैं।

नगर निकाय चुनाव के लिए 18 अक्टूबर से नामांकन पत्र खरीदने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। पहले दिन भाजपा नेता अनिल गोयल, आशा मनोरमा शर्मा डोबरियाल, रजनी रावत सहित आठ लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा था। जबकि, शनिवार को कांग्रेस नेता दिनेश अग्रवाल, नीनू सहगल, संजय भट्ट, भाजपा नेता पुनीत मित्तल सहित 11 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। इनमें से कुछ ने नामांकन पत्र के चार सेट, जबकि कुछ ने दो और कुछ ने एक सेट खरीदा। कुल मिलाकर महापौर पद के लिए अभी तक 19 दावेदार सामने आ चुके हैं। अगले तीन दिन नामांकन पत्रों की बिक्री जारी रहेगी। इसलिए इनमें कुछ और नाम शामिल हो सक ते हैं।

पार्षदों के 800 नामांकन पत्र बिके

देहरादून में पार्षद पद के नामांकन पत्रों की बिक्री की प्रक्रिया शनिवार को भी जारी रही। दूसरे दिन 270 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। सौ वार्डो के लिए अभी तक 800 के करीब लोग नामांकन पत्र खरीद चुके हैं। पहले दिन 520 से अधिक लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे। शुक्रवार को दशहरे का अवकाश होने के कारण नामांकन पत्रों की बिक्री नहीं हो पाई। जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन ने बताया कि चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी 23 तक नामांकन पत्र खरीद सक ते हैं।

रविवार को भी जारी रहेगी बिक्री

नामांकन पत्रों की बिक्री रविवार को भी जारी रहेगी, हालांकि रविवार को नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। उप निर्वाचन अधिकारी बीर सिंह बुदियाल ने बताया कि 19 अक्टूबर को दशहरा का अवकाश होने के कारण नामांकन पत्रों की बिक्री नहीं हो पाई थी।

Posted By: Inextlive