RANCHI : बीआईटी मेसरा के लिए शुक्रवार का दिन कुछ विशेष है। इंस्टीट्यूट के 1965 बैच और 1985 बैच के स्टूडेंट्स वर्षो बाद एकबार फिर एक मंच पर जुटेंगे। जब पुराने यार मिलेंगे तो पुरानी यादें फिर ताजा हो जाएंगी। इन दोनों बैच के स्टूडेंट्स के आने की खुशी को लेकर यहां विशेष तैयारी की गई है।

एक के 50, दूसरे के 25 साल पूरे

बीआईटी मेसरा के 1965-69 बैच का जहां 50 साल पुरा हो रहा है, वहीं 1985-89 बैच 25वें साल में प्रवेश कर रहा है। ऐसे में 1965 बैच के गोल्डेन जुबिली सेलिब्रेशन को लेकर स्टूडेंट्स खासे उत्साहित हैं, वहीं 1985 बैच के सिल्वर जुबिली सेलिब्रेशन की भी तैयारी पूरी हो चुकी है। इसके अलावा अलुम्नाई रिलेशन ग्रुप की ओर से 1984 बैच के लिए भी प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रोग्राम्स में इंस्टीट्यूट के फैकल्टी मेंबर्स भी शामिल होंगे।

ट्रेडिशनल डांस के साथ वेलकम

गुरूवार को 1985 बैच के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन हुआ। होटल बीएनआर चाणक्या में इस मौके पर इन स्टूडेंट्स का ट्रेडिशनल डांस के साथ वेलकम किया गया। इसके बाद इन स्टूडेंट्स ने अपना परिचय दिया। शुक्रवार को ये स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी कैंपस में आएंगे।

ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

थर्सड को सुबह से ही ठंडी हवा ने लोगों को परेशान कर दिया है। दस से पंद्रह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा की रफ्तार शाम होते-होते और तेज हो गई। पिछले सात दिनों में जहां हवा की रफ्तार 4-5 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से थी, गुरुवार को अचानक इस रफ्तार में इजाफा हो गया। थर्सडे को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रहा।

कोहरे विजिबिलिटी कम

अन्य दिनों के मुकाबले थर्सडे को कोहरा भी ज्यादा घना रहा। मौसम विभाग के अनुसार विजिबिलिटी चार किलोमीटर तक रही। उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी के कारण पूरे झारखंड में ठंडी हवाएं जारी रहेगी। शाम को आंशिक रूप से बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बादल छाने की वजह से अगले दो दिनों तक तापमान गिरने के साथ ठंड बढ़ेगी। दो दिनों तक बादल छाए रहने की पूरी संभावना भी है।

Posted By: Inextlive