-चंद्रोटी पिकनिक स्पॉट में पिकनिक मनाने गए दो स्टूडेंट्स नदी में डूबे

-दशहरा की छुट्टी मनाने चंद्रोटी टौंस नदी में गये थे स्टूडेंट्स

देहरादून, विजय दशमी के पर्व पर दो घरों की चिराग बुझ गए। राजपुर क्षेत्र के बिष्ट गांव पिकनिक स्पॉट से आगे चंद्रौटी के घुनखुंड में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो स्टूडेंट्स दोपहर के वक्त टौंस नदी में बह गए। उनके साथ गए दोस्तों ने शोर मचाया। किसी ने पुलिस तक सूचनाएं पहुंचाई। जिसके बाद राजपुर और कैंट कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ देर बाद रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को भी मौके पर बुलाया गया। करीब तीन घंटे के रेस्क्यू के बाद दोनों स्टूडेंट्स की डेडबॉडी रिकवर हो पाई। इन दोनों मृतकों में अंशुमन शुक्ला यूपी गोंडा व दूसरा सचिन पुंडीर सभावाला सहसपुर का बताया गया है।

गहराई का नहीं हुआ अंदाजा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विजय दशमी पर्व के मौके पर छुट्टी मनाने के लिए ट्यूजडे को अंशुमान व सचिन हॉस्टल में रहने वाले दोस्तों सनी, तुषार, अमन, अबू बकर, विवेक सिंह, आयुष, शिवम व रुद्राक्ष के साथ राजपुर क्षेत्र इलाके में स्थित चंद्रौटी के लिए निकले थे। इनके फ्रेंड्स ने पुलिस को जानकारी दी कि टौंस नदी में अंशुमान, सचिन और सनी नहाने की बात करने लगे। तीनों ने कहा कि वह नदी में ऊंचाई से छलांग लगाकर नदी पार कर लेंगे। राजपुर थाना इंचार्ज अशोक राठौर ने बताया कि अंशुमान ने पहले नदी में छलांग मारी। उसको बचाने के चक्कर में सचिन भी नदी में कूद गए। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर दोनों ने नदी में नहाने के बहाने छलांग लगाई। वहां पर नदी की गहराई अधिक थी और पानी का बहाव भी तेज था। जिस कारण दोनों धोखे में रह गए। हालांकि इस बीच दोनों ने हाथ-पांव चलाकर नदी को पार करने की कोशिश की, लेकिन वे चंद मिनटों में नजरों से ओझल हो गए।

आज होगा पोस्टमार्टम

स्थानीय लोगों से पुलिस को सूचना मिलने के बाद कैंट कोतवाली व राजपुर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद एसडीआरएफ को भी सूचना दी गई। लंबी कसरत व तलाशी के बाद दोनों के डेडबॉडी रिकवर की गई। इधर, पुलिस ने दोनों स्टूडेंट्स के पैरेंट्स को सूचना पहुंचा दी है। सचिन के पैरेंट्स तो पहुंच गए हैं, लेकिन अंशुमान के पैरेंट्स के देर रात तक पहुंचने की उम्मीद बताई गई। वेडनसडे को दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। गुच्चूपानी के स्थानीय व्यापारियों की माने तो इससे पहले भी करीब 4-5 वर्ष पहले इस इलाके में ऐसी ही घटना सामने आ चुकी है।

गुच्चूपानी की सूचना मिली

दो स्टूडेंट्स के नदी में बहने की सूचना पहले गुच्चूपानी की मिली। लेकिन, बाद में चंद्रोटी की घटना सामने आई। गुच्चूपानी से चंद्रोटी की दूरी करीब 5-6 किमी दूर बताई गई है। यहां स्थानीय व्यापारियों व युवाओं को जैसे ही सूचना मिली। वे भी रस्सियां लेकर मौके के लिए रवाना हुए। सभी ने नदी में डूबे इन स्टूडेंट्स के रेस्क्यू में पुलिस की मदद की।

Posted By: Inextlive