दून में डेंगू के दो और मामले हड़कंप

2019-07-09T06:00:36Z

देहरादून: दून में दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक चार मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों को अलर्ट जारी किया गया है। किसी भी मरीज में डेंगू के लक्षण मिलने पर इसकी सूचना सीएमओ ऑफिस को देने के निर्देश दिए हैं।

रानीपोखरी और रायपुर के पेशेंट

सीएमओ डॉ। एसके गुप्ता ने बताया कि रानीपोखरी के भोगपुर के एक 20 साल के युवक, रायपुर की 37 वर्षीय महिला में एलाइजा जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है। बताया कि युवक पिछले दिनों दिल्ली से आया था। वह हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती है और उसकी हालत में सुधार है। वहीं, रायपुर की महिला का दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है। उसने ओपीडी में दिखाया था, तभी उसमें लक्षण दिखाई दिए। बीते 29 जून को टिहरी एवं हरिद्वार के दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई थी। जिनका हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में उपचार किया गया था। हालांकि अब वह ठीक होकर घर जा चुके हैं।

6 बेड का आइसोलेशन वार्ड

डेंगू से निपटने को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग से वार्ड तैयार किया गया है। अस्पताल में 6 बेड का वार्ड बनाया गया है। एमएस डॉ। केके टम्टा ने बताया कि अभी सिर्फ 6 बेड ही आरक्षित रखे गए हैं। जैसे-जैसे मरीज बढ़ेंगे, वैसे-वैसे बेड बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल डेंगू से निपटने को जरूरी इंतजाम किए गए हैं। यह प्रयास है कि अस्पताल के ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की कमी न होने पाए। तीमारदार को इसके लिए अस्पताल से बाहर न जाना पड़े। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे रक्तदान को आगे आएं। ताकि किसी जरूरतमंद व्यक्ति को प्लेटलेट्स आदि के लिए दिक्कत न उठानी पड़े।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.