- शनिवार रात को पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो लोगों को किया अरेस्ट

- एक से 20, दूसरे से 10 लीटर शराब बरामद, दोनों पर केस दर्ज

देहरादून,

विकासनगर थाना पुलिस ने यमुना नदी के रास्ते विकासनगर में कच्ची शराब लेकर आ रहे हिमाचल के एक युवक को दबोचा। वहीं शाहपुर कल्याणपुर में चे¨कग के दौरान हरबर्टपुर चौकी पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपित को धरा। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

गश्त के दौरान 20 लीटर शराब पकड़ी

शनिवार रात पुलिस भीमावाला क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी बाजार चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी ने यमुना नदी के रास्ते क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हिमाचल के एक युवक को रोका। तलाशी के दौरान आरोपित के पास बोरे में बंद 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान मायाराम पुत्र श्याम सिंह निवासी ग्राम अडैन थाना पांवटा साहिब जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश के रूप में बतायी। आरोपित ने पुलिस को बताया कि कच्ची शराब को वह उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में बेचने के लिए लाया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में केस दर्ज किया।

ग्रामीण के कब्जे से दबोची 10 लीटर शराब

वहीं दूसरी घटना में शनिवार रात में हरबर्टपुर चौकी प्रभारी सत्येंद्र भंडारी मय पुलिस बल के शाहपुर कल्याणपुर में वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। तभी पुलिस ने शक के आधार पर एक ग्रामीण को पकड़ा, जिसके पास से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान मुन्नू पुत्र चंगा सिंह निवासी ग्राम शाहपुर कल्याणपुर के रूप में बतायी। एसएसआई गिरीश नेगी के अनुसार आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है।

स्मैक के साथ एक दबोचा

विकासनगर थाने की डाकपत्थर चौकी पुलिस ने चे¨कग के दौरान डाकपत्थर बस अड्डे के पास से सहारनपुर के एक युवक को दस ग्राम स्मैक के साथ अरेस्ट किया है। आरोपी छात्रों को नशा बेचने की फिराक में विकासनगर क्षेत्र में आया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। शनिवार रात डाकपत्थर चौकी पुलिस चौकी इंचार्ज शिशुपाल राणा टीम के साथ डाकपत्थर बस अड्डे के पास चे¨कग कर रहे थे। इस दौरान एक युवक की गतिविधि उन्हें संदिग्ध लगी। पुलिस को देखकर युवक भागने लगा, पुलिस ने पकड़कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दस ग्राम स्मैक बरामद की गयी। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान मोहम्मद आदिल 24 पुत्र आबिद निवासी बेहट रोड बावेल बुजुर्ग ताजपुरा थाना बेहट जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में बतायी। विकासनगर थाना प्रभारी प्रदीप बिष्ट के अनुसार आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Inextlive