- जेएनएनयूआरएम के तहत जल निगम अप्रैल से शुरू करेगा 20 करोड़ लीटर की सप्लाई्र

शहर वासियों के लिए खुशखबरी है कि इस गर्मी में पीने के पानी के लिए नहीं जूझना होगा। जल निगम अप्रैल में भ्भ् करोड़ लीटर में ख्0 करोड़ लीटर पेयजल की सप्लाई करने जा रहा है। बाकी सप्लाई सितंबर से नवंबर तक शुरू हो जाएगी। जेएनएनयूआरएम में शहरवासियों को पानी पिलाने के लिए वर्ष ख्008 से पाइप डालने, टंकी, पंपिंग स्टेशन व जलाशय बनाने के काम चल रहे हैं। दिसंबर ख्0क्ख् तक खत्म होने वाली योजना अभी तक खत्म नहीं हो पायी है। अब नवंबर ख्0क्भ् तक योजना के पूरा होने का दावा जल निगम के अभियंता कर रहे हैं।

अप्रैल में यहां से जलापूर्ति

गुजैनी वॉटर व‌र्क्स, विष्णुपुरी, नवाबगंज, काकादेव, सर्वोदय नगर, रावतपुर, मकरावर्टगंज, कंपनी बाग फूलबाग विजय नगर फजलगंज, रामबाग ईदगाह में ख्0 करोड़ लीटर जलापूर्ति शुरू हो जाएगी।

एनओसी के चक्कर में रुकी योजना

रक्षा मंत्रालय की स्वीकृति न मिलने के कारण छावनी क्षेत्र में लगभग छह किमी खोदाई रुकी पड़ी है। इसके चलते छावनी, जाजमऊ, चकेरी में जलापूर्ति समय से चालू नहीं हो पाएगी। फूलबाग से यह क्षेत्र जोड़ा जाना है।

जलकल लगाने जा रहा नलकूप

जलकल विभाग हंसपुरम, गोविन्द नगर व श्याम नगर में पेयजल की किल्लत को देखते हुए क्फ् वें वित्त आयोग के बजट से क् करोड़ भ्म् लाख से नलकूप लगाने जा रहा है। इसके अलावा क्फ् लाख 7भ् हजार रुपए से पांच टैंकर व दस लाख रुपए से दो ट्रैक्टर खरीदे जा रहे हैं ताकि बिजली गायब होने पर टैंकर के माध्यम से सप्लाई हो सके।

अप्रैल में लगभग ख्0 करोड़ लीटर पेयजल की आपूर्ति शहर में शुरू कर दी जाएगी। कई जगह पाइपलाइन की टेस्टिंग हो रही है। जिससे गर्मी में पब्लिक को भरपूर पानी मिलेगा।

-एसके गुप्ता, परियोजना प्रबंधक जल निगम

Posted By: Inextlive