- तिवारीपुर एरिया में पांच के खिलाफ हुई कार्रवाई

- तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश, शुरू हुआ एक्शन

GORAKHPUR: लॉकडाउन के दौरान बेवजह बाहर निकलने वालों को हवालात से लेकर जेल तक सफर करना पड़ सकता है। पान-गुटखा बेचने और घूमने निकले 13 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया। कैंट एरिया में पुलिस टीम ने छह लोगों को पकड़ा। लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में तिवारीपुर एरिया में पांच लोग पकड़े गए। एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा। कैंट थाना में पकड़े गए लोगों के हाथ में पोस्टर लगाकर फोटो भी खिंचवाई गई। पोस्टर में साफ लिखा है कि मैं समाज का दुश्मन हूं। मैं घर पर नहीं रहूंगा।

पान, गुटखा की दुकान खोलने पर अरेस्ट

बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे से साढ़े नौ बजे तक लॉकडाउन में सब्जी सहित अन्य जरूरी सामान बेचने की इजाजत दी गई थी। इस दौरान तिवारीपुर एरिया के जाफरा बाजार में पान और गुटखा बेचने की शिकायत पुलिस को मिली। एसओ सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने दो लोगों को अरेस्ट कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में रतन यादव, शिवाजी गुप्ता, देवेंद्र कुमार सैनी और श्याम कुमार चौरसिया सहित पांच लोग शामिल हैं। जबकि कैंट पुलिस ने भी चाय, सिगरेट, गुटखा सहित अन्य दुकानों को खोलकर भीड़ जमा करने वाले आठ लोगों को अरेस्ट किया।

कैंट पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

- राना सिंह, निवासी करैल, थाना जेवर, इटावा हाल मुकाम काजी कंपनी

- दिनेश कुमार तेनुआ सहजनवां

- अतुल कुमार निवासी बेतियाहाता सर्राफा रेजीडेंसी

- लकी, सिविल लाइंस, एसएसपी कंपाउंड के पीछे, थाना कैंट

- शंकर दयाल राय, काजी कंपनी मुसाफिर खाना

- झम्मन शर्मा बेलवा तिवारी, महराजगंज

- बृजेश साहनी, टेलीफोन कॉलोनी, बेतियाहाता

- पवन कुमार चौधरी, एसएसपी कंपाउंड के पीछे थाना कैंट

तिवारीपुर में पकड़े गए ये लोग

रतन यादव, शिवाजी गुप्ता, देवेंद्र कुमार सैनी और श्याम कुमार चौरसिया

बॉक्स

सब्जी की दुकान पर हुई मारपीट

गोरखनाथ एरिया में सब्जी लेने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। मारपीट की सूचना पुलिस पहुंची। इसके पहले ही दोनों पक्ष के लोग फरार हो गए। हुमायूंपुर के सुभाष नगर में सब्जी ठेले पर पहले सब्जी लेने के चक्कर में दो लोगों में विवाद हो गया। इसका वीडियो कुछ लोगों ने बना लिया था जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

डीएम, एसएसपी ने लिया भालोटिया का जायजा

भालोटिया मार्केट में दवाओं की उपलब्धता को लेकर डीएम, एसएसपी और अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया। दुकानदारों को सावधानीपूर्वक अपनी शॉप खोलने के लिए प्रोत्साहित किया गया। एसएसपी ने कहा कि सभी जगहों पर इस बात का प्रबंध किया जाए कि कोई भीड़ न हो। लोग एक निश्चित दूरी पर खडे़ होकर खरीदारी करें। हर दुकान पर बैठने वाले लोग सेनेटाइजर और मास्क पहनें। बाहर से आने वालों का हैंडवॉश कराया जाए।

पुलिस कर्मचारियों को भोजन कराएगी मोबाइल वैन

लॉकडाउन में विभिन्न जगहों पर ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों को भोजन-पानी की प्रॉब्लम नहीं होगी। गुरुवार से पुलिस लाइन में भोजन तैयार करके ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों को खाना-पानी दिया जाएगा। मेस की मिलने वाली सुविधा में तीस रुपए का भुगतान करके दरोगा, सिपाही सहित अन्य लोग भोजन पा सकेंगे। एसएसपी ने बताया कि इस दौरान रास्ते में यदि कोई जरूरतमंद मिलेगा तो उसे फ्री में खाना खिलाया जाएगा। कई पुलिस कर्मचारी बैरक और अन्य जगहों पर किराए के कमरों में रहते हैं। अकेले होने की वजह से वह भोजन नहीं पका पा रहे हैं। इसलिए यह इंतजाम किया गया है कि दो मोबाइल कैंटीन वैन चलाकर ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों को भोजन का प्रबंध कराया जाए।

वर्जन

डीएम के साथ हम लोग भालोटिया मार्केट में गए थे। दुकान खोलने के लिए शॉपकीपर्स को प्रोत्साहित किया गया। उनको बताया कि किस तरह से एक दुकान में कितने ग्राहक आ सकते हैं। हमारे तमाम पुलिस कर्मचारी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। उनके लिए भोजन का प्रबंध कराना हमारी जिम्मेदारी है। इसलिए दो मोबाइल कैंटीन वैन चलाई जाएगी ताकि सभी पुलिस कर्मचारियों सहित अन्य को भोजन उपलब्ध कराया जा सके।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive