बसें लेने के लिए चालकों का दल कानपुर रवाना हुआ

10 बसें अगले सप्ताह मेरठ आएंगी

Meerut। बसों का टोटा झेल रहे क्षेत्रीय रोडवेज को 20 बसों दिए हाने के लिए मुख्यालय ने हरी झंडी दे दी है। मंगलवार को बसों को लेने के लिए मेरठ से 10 चालक कानपुर स्थित कार्यशाला रवाना हो गए। 10 बसें अगले सप्ताह मिलेंगी।

बसों की हो रही थी मांग

एनसीआर क्षेत्र में आने के कारण मेरठ क्षेत्रीय रोडवेज में 10 वर्ष से अधिक पुरानी बसें का संचालन नहीं हो सकता है। मेरठ की परिवहन व्यवस्था अनुबंधित बसों पर टिकी है। परमिट संबंधी औपचारिकता के कारण अनुबंधित बसें एक राज्य से दूसरे राज्य में नहीं चलाई जा सकती हैं। गढ़, बागपत, मेरठ, बड़ौत डिपो की सभी बसों को मिलाकर रोडवेज की केवल 460 बसें हैं। लगातार बसों की मांग स्थानीय अधिकारियों द्वारा की जाती रही है।

यात्रियों को सुविधा

एक पखवाड़ा पहले 10 एसी जनरथ बसें आई थी, पर आम यात्री किराए के मद्देनजर सामान्य बसों में सफर करने को प्राथमिकता देते हैं। आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि रोडवेज 20 बसें मेरठ क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुई हैं। जिसमें 10 बसें इसी सप्ताह और शेष 10 अगले सप्ताह आएंगी। 10 बसें मेरठ डिपो को और 10 गढ़ डिपो को मिलेगी।

बहाल हो जाएगी सेवा

बसों की कमी के चलते मेरठ डिपो से अलवर और जयपुर के लिए बस सेवा प्रभावित हो रही थी। कई रूटों को कम कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार नई बसें आ जाने से अलवर और जयपुर के लिए और बसें चलाई जा सकेंगी। इसके साथ कोटद्वार, दिल्ली और शामली के लिए बसें की संख्या बढ़ाई जाएंगी।

Posted By: Inextlive