RANCHI: जगन्नाथपुर मंदिर स्थित सामुदायिक भवन में रविवार को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इसमें झारखंड के विभिन्न इलाकों के ख्क् जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। लायन्स क्लब ऑफ रांची कैपिटल के सहयोग से समारोह का आयोजन दीपक लोहिया द्वारा किया गया। इस दौरान शादी का खर्च एवं अन्य जरूरी सामान की व्यवस्था क्लब की ओर से की गई। नवविवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देने के लिए उपमहापौर संजीव विजयवर्गी, ट्रैफिक एसपी समेत शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

सामूहिक भोज

आयोजन के बाद वर-वधू पक्ष के लोगों को आयोजक की ओर से सामूहिक भोज दिया गया। इसमें तमाम आमंत्रित लोग व आयोजक मंडल के सदस्यों ने हिस्सा लिया। समारोह के समापन के अवसर पर सभी नव दंपतियों को घर बसाने के लिए घरेलू सामान भेंट किए गए।

पारंपरिक गीत पर झूमा लायंस परिवार

समारोह के दौरान आदिवासी पारंपरिक गीत पर लायंस क्लब परिवार के सदस्य झूमते नजर आए। इनके साथ शादी समारोह में हिस्सा लेने आए अन्य लोगों ने भी जमकर नृत्य किया।

----बॉक्स-----

शादी की ख्भ्वीं सालगिरह को बनाया यादगार

लायंस क्लब के मेंबर व पुस्तक कारोबार से जुड़े दीपक लोहिया ने क्9 जुलाई को अपनी शादी की ख्भ्वीं सालगिरह को यादगार बनाया। ख्0क्भ् में एक सामूहिक शादी समारोह में वह हिस्सा लिए थे। इसमें नव दंपतियों के चेहरों पर खुशी देखकर दीपक के मन में भी ऐसा ही कुछ करने की जिज्ञासा पैदा हुई। इस इच्छा को उन्होंने अपनी पत्‍‌नी उषा लोहिया एवं अपने लायंस क्लब के साथियों से शेयर किया। सबों ने इस पहल का स्वागत किया। इसी के साथ दीपक ने अपनी शादी की सालगिराह के दिन पार्टी के बदले सामूहिक विवाह समारोह करने का निर्णय लिया।

कोट

इस आयोजन के बाद इन नव दंपतियों व उनके परिवार वालों के चेहरे पर खुशी देखकर जो आनंद मिला, वो शायद बड़ी सी बड़ी पार्टी में कभी नहीं मिल सकता है। लायंस क्लब के सहयोग से हमने यह आयोजन किया।

-दीपक लोहिया, व्यवसायी

Posted By: Inextlive