CHAIBASA : चाईबासा पुलिस ने 22 किलो गांजा के साथ दो व्यक्तियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। यह गांजा दस पैकेटों में सील कर झींकपानी से जमशेदपुर ले जाया जा रहा था। जमशेदपुर से इसे दिल्ली ले जाने की योजना थी मगर चाईबासा में पोस्ट आफिस चौक के पास सफेद रंग की स्वीफ्ट डिजायर कार से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने कार भी जब्त कर थाना में रखी है। यहां एसडीपीओ अमर पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम रामलाल है। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के तरवां, एराजबुजुर्ग थाना अंतर्गत सराय वृंदावन का रहने वाला है। कार चालक का नाम दुर्गा प्रसाद यादव है। वो गिरीडीह जिला के पीटरटांड थाना अंतर्गत चीरूडीह गांव का निवासी है। गांजा आंध्रप्रदेश के विजयनगरम से प्राप्त कर दिल्ली ले जाया जा रहा था। रामलाल अतरराज्यीय गांजा तस्करी गिरोह का सदस्य है। इस गिरोह का संचालक कोई मिश्रा है। दोनों आरोपितों के पास से कुल 1900 रुपये नकद, दो मोबाइल फोन, 10 नंवबर का विजयनगर से टाटानगर तक का रेलवे का जनरल टिकट, एक एटीएम कार्ड, दिल्ली मेट्रो का टोकन व दो आधारकार्ड बरामद किये हैं।

पुलिस को दे रहा था झांसा

एसडीपीओ ने बताया कि सोमवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पोस्ट आफिस चौक पर अपराध नियंत्रण के लिए वाहनों की सघन चे¨कग की जा रही थी। वाहन चे¨कग के क्रम में रांची पंजीकृत जेएच01सीएच-6681 मारुति सूजुकी स्वीफ्ट डिजायर की जांच की गई तो चालक सीट के बगल में आगे की सीट पर अपने पैर के पास तीन बैग लेकर बैठा व्यक्ति नजर आया। पूछने पर उसने बताया कि बैग में दवा भरी हैं। जब बैग खुलवाया गया तो सेलो टेप से पैक किया गया गांजा नजर आया। इसके बाद सघन जांच की गयी तो गांजा के 10 पैकेट बरामद हुए।

खंगाले जा रहे मोबाइल नंबर

आरोपित रामलाल से बरामद मोबाइल नंबरों की जांच की जा रही है। संदिग्ध नंबरों की डिटेल निकाली जाएगी। साथ ही आंधप्रदेश और दिल्ली कनेक्शन को खंगाला जाएगा। फिलहाल दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को दोनों को जेल भेज दिया जाएगा। जिस कार से गांजा बरामद हुआ है उसमें झींकपानी का एक दंपति भी सवार था। ये दंपति टाटा में इलाज के लिए जा रहा था। पूछताछ में इन दोनों ने बताया कि झींकपानी में कार में लिफ्ट लेकर टाटा जा रहे थे। दोनों का गांजा तस्करी करने वाले आरोपितों से किसी तरह का कोई संबंध नहीं पाया गया। इस वजह से पुलिस ने दंपति को छोड़ दिया।

इनकी रही अहम भूमिका

सदर थाना प्रभारी निरंजन कुमार तिवारी, एएसआई पवन चंद्र पाठक, विकास दुबे, धीरज कुमार मिश्रा, प्रवीण सिंह चौधरी, रवि कुमार वर्मा, अविनाश कुमार, आशीष कुमार भारद्वाज, रवि रंजन, मीनु कुमारी, तिमरु उरांव, मनोज कुमार सिह, राजकुमार शर्मा, आरक्षी दिवाकर हेंब्रम, प्रशांत बेसरा, इस्मानुएल तिग्गा।

Posted By: Inextlive