-कुल्हाल चेकपोस्ट पर मुठभेड़ के बाद पकड़ा आरोपी

-पकड़े गए युवक पर पहले भी दर्ज हैं कई मुकदमें

VIKASNAGAR (JNN) : कोतवाली पुलिस ने हिमाचल बॉर्डर पर स्थित कुल्हाल चेकपोस्ट पर चे¨कग के दौरान शराब से लदी कार पकड़ी। कार सवार आरोपी ने पुलिस पर तमंचा तानकर गोली मारने की धमकी दी, लेकिन पुलिस ने किसी तरह से आरोपी को घेरकर पकड़ लिया। कार की तलाशी में होली के लिए सहारनपुर ले जाई जा रही ख्ख्0 हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी व आ‌र्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। पकड़े गए सहारनपुर के शराब तस्कर पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस पर तमंचा तान दिया

एसएसपी पुष्पक ज्योति के निर्देश पर होली के मद्देनजर रविवार की रात में हिमाचल बॉर्डर पर कुल्हाल चेकपोस्ट इंचार्ज र¨वद्र नेगी, सिपाही मनोज, अजय, प्रताप, सुखदेव, विपेंद्र, अनिरुद्ध चे¨कग कर रहे थे। रात में करीब क्ख् बजे सिल्वर कलर की सेंट्रो कार संख्या एचआर 0ख्इ-7भ्क्क् आती दिखाई दी। पुलिस को देखकर चालक ने कार को वापस मोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने कार को घेर लिया। कार सवार आरोपी ने पुलिस पर तमंचा तान दिया, तभी सिपाहियों ने उसे दबोच लिया। काफी गुत्थम गुत्था के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ पाया।

कार के कागजात नहीं दिखा पाया

कार की तलाशी में ख्ख्0 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान शुभम पुत्र बिजेंद्र सिंह निवासी सीदपुरा थाना नांगल सहारनपुर यूपी के रूप में बताई। सीओ एसके सिंह व कोतवाल चंदन सिंह बिष्ट ने पत्रकार वार्ता में बताया कि आरोपी कार के कागजात नहीं दिखा पाया, जिससे इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं कार चोरी की तो नहीं है। आरोपी शातिर किस्म का है, जिससे एक बार हत्या के मामले में पांवटा पुलिस ने भी पूछताछ की थी। पकड़ी गयी शराब सहारनपुर में किसी व्यक्ति को डिलीवर होनी थी। एसएसपी ने टीम को ढाई हजार रुपये नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

-----------------------------

कई मुकदमें हैं दर्ज

शराब तस्करी में गिरफ्तार शुभम पर वर्ष ख्0क्ख् में थाना नागल सहारनपुर में शराब तस्करी, कोतवाली विकासनगर में आबकारी एक्ट व आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। सेंट्रो सीज कर दी गई है।

-----------

शराब छिपाने के लिए पेट्रोल की टंकी

शराब तस्कर शुभम ने सेंट्रो कार की पेट्रोल की टंकी निकलवाकर वहां शराब छिपाने का स्थान बना रखा था। कार को एलपीजी से चलाया जा रहा था। कार की सीट के नीचे व खिड़कियों में शराब की बोतलें रखने का स्थान बनाया हुआ था। पुलिस ने जब कार में अलग अलग गोपनीय स्थानों से शराब की बोतलें पाई तो वह हैरान रह गई।

Posted By: Inextlive