दूसरी पाली में इंटर के 263 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

सीसीटीवी की निगरानी में हो रही परीक्षा, नकलचियों के हौसले पस्त

>Meerut। यूपी बोर्ड की बुधवार को 10वीं की कंप्यूटर व इंटर की पहली पाली में अंग्रेजी द्वितीय प्रश्न-पत्र व दूसरी पाली में मनोविज्ञान, शिक्षा शास्त्र, तर्कशास्त्र द्वितीय प्रश्न-पत्र की परीक्षा हुई। पहली बार सीसीटीवी की निगरानी में हो रही परीक्षाओं में नकल पर नकेल लग गई है.वहीं कड़ी सुरक्षा के चलते नकल माफियों के हौसले भी पस्त हो गए हैं।

2265 ने छोड़ी परीक्षा

पहली पाली में हुई इंटर अंग्रेजी के द्वितीय प्रश्न-पत्र में 2265 परीक्षार्थी नदारद रहे। जबकि दूसरी पाली में हुई मनोविज्ञान, शिक्षा शास्त्र, तर्कशास्त्र द्वितीय प्रश्न-पत्र में 263 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कृषि रसायन विज्ञान दशम प्रश्न-पत्र की परीक्षा में 50 छात्र अनुपस्थित रहे।

कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा 10 को

इंटर की 10 फरवरी को होने वाली कृषि शस्य विज्ञान षष्ठम प्रश्न-पत्र की परीक्षा की तिथि में दोबारा से संशोधन किया गया है। अब यह परीक्षा 10 मार्च, 2018 को नवीन परीक्षा केंद्र सनातम धर्म इंटर कॉलेज सदर में दोपहर की पाली में 2 बजे से शाम 5.15 तक आयोजित होगी।

बुधवार को सेंटर्स का निरीक्षण किया गया। कहीं भी किसी प्रकार की नकल या अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

गिरजेश कुमार चौधरी, डीआईओएस, मेरठ

Posted By: Inextlive