- जागर्स पार्क के पास टंकी पर चढ़ा परिवार 24 घंटे बाद उतरा नीचे

LUCKNOW: दुबग्गा चौराहे के जागर्स पार्क के पास पानी की टंकी पर चढ़े परिवार का हाई वॉल्टेज ड्रामा 24 घंटे बाद शनिवार को खत्म हुआ। शनिवार दोपहर डीएम हरदोई के आश्वासन के बाद पूरा परिवार टंकी से नीचे उतरा।

दबंगों के चलते छोड़ा था गांव

हरदोई सुरसा थाना क्षेत्र निवासी वकील विनय प्रताप सिंह का आरोप है कि गांव के लल्लन सिंह, वीरपाल सिंह उर्फ भोला, संजय सिंह, कृष्णापाल सिंह आदि ने उसकी जमीन कब्जा ली है। विरोध पर इन्होंने जनवरी 2016 में उनके भाई विवेक प्रताप सिंह को अगवा कर लिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और धमकियों से परेशान होकर उन्हें गांव छोड़ना पड़ा।

खुदकुशी की दी थी धमकी

पुलिस के कार्रवाई न करने से दुखी विनय, पत्‍‌नी राधा, भाई अजय प्रताप, अजय की पत्‍‌नी माला, उसके नौ साल के बेटे शिवा, बहन राजवती, बेटी पूनम के साथ यहां पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। उनका कहना था कि अगर उन्हें न्याय न मिला तो वे पेट्रोल डालकर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह कर लेंगे।

टंकी पर काटी पूरी रात

घटना की जानकारी होते ही हरदोई एएसपी ज्ञानंजय सिंह और सीओ संडीला अमित कुमार श्रीवास्तव भी उन्हें मनाने पहुंचे थे। अधिकारियों ने हरदोई डीएम से फोन पर बात कराने का प्रयास किया, लेकिन वकील सिर्फ सीएम या डीजीपी से बात करने को तैयार था। शुक्रवार रात पूरा परिवार पानी की टंकी पर ही रहा।

आश्वासन पर नीचे उतरे

शनिवार दोहपर 1 बजे के करीब हरदोई डीएम पुलकित खरे और एसपी हरदोई और बार एसोसिएशन अध्यक्ष के आश्वासन पर परिवार टंकी से नीचे उतरा। नीचे उतरने के बाद सभी का मेडिकल चेकअप कराया गया।

बाक्स

एक माह का समय

अधिकारियों की ओर से पीडि़त के ऊपर से एससी-एसटी एक्ट खत्म करने, दबंगों द्वारा गिराए गए मकान की एक माह में मरम्मत कराने का आश्वासन दिया गया है।

Posted By: Inextlive