- निगोहां के टोल प्लॉजा में लगी भीषण आग

- पांच चेंबर जलकर राख, तीन घंटे काम बंद

- फायर ब्रिगेड पर देर से आने का आरोप

निगोहां के टोल प्लॉजा में लगी भीषण आग

- पांच चेंबर जलकर राख, तीन घंटे काम बंद

- फायर ब्रिगेड पर देर से आने का आरोप

LUCKNOW :

LUCKNOW :

रायबरेली रोड पर निगोहां के एनएच ख्ब् टोल प्लॉजा में शनिवार सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। एक केबिन में लगी आग ने देखते ही देखते पांच चेंबर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे यहां टोल टैक्स से वसूले गए ख्भ् लाख रुपये समेत काफी सामान जलकर राख हो गया।

शार्ट सर्किट से लगी आग

लोट प्लॉजा के मैनेजर दिनेश सिंह ने बताया कि सुबह रोज की तरह यहां काम चल रहा था तभी अचानक साढ़े सात बजे एक केबिन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धीरे-धीरे आग बढ़ती गई और इसने कई चेंबरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। कर्मचारियों ने सबमर्सिबल पंप स्टार्ट कर आग पर काबू पाने की कोशिश की। मदद को पास के गांव से भी काफी लोग आ गए।

समय से न पहुंची फायर ब्रिगेड

टोल प्लॉजा के मैनेजर दिनेश सिंह का आरोप है कि आग करीब साढ़े सात बजे लगी। इसकी तत्काल सूचना पीजीआई और बछरावां फायर स्टेशन को दी गई। बछरावां फायर स्टेशन यहां से छह किमी दूरी पर है। दमकल कर्मी मौके पर एक घंटे बाद करीब पौने नौ बजे तब पहुंचे तब तक सबकुछ जल चुका था। उधर पीजीआई फायर स्टेशन से कर्मचारी क्0:फ्0 बजे तक फोन करके यही कहते रहे कि गाड़ी बस कुछ देर में पहुंच रही है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अगर फायर ब्रिगेड समय से पहुंच जाती तो नुकसान को कुछ हद तक बचाया जा सकता था।

बाक्स

बिना टोल दिए निकल गई भ्00 गाडि़यां

एक तरफ टोल प्लॉजा के कर्मचारी आग पर काबू की कोशिश कर रहे थे वहीं दूसरी ओर यहां से गुजरने वाली गाडि़यां बिना टोल दिए ही बेधड़क निकलती जा रही थीं। ग्रामीणों के अनुसार कम से कम पांच सौ गाडि़यां बिना टोल दिए ही आग का फायदा उठाकर निकल गई। हालांकि यहां के मैनेजर का कहना है कि केवल ख्00 गाडि़यां ही बिना टैक्स दिए निकली हैं।

वर्जन-

पीजीआई फायर स्टेशन घटनास्थल से करीब फ्0 किमी दूर है इस कारण यहां से गाड़ी पहुंचने में समय लगता है। एफएसओ पीजीआई ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। आग के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

अभय भान पांडेय, सीएफओ

Posted By: Inextlive