आज है रमजान की खास रात

2013-08-06T23:26:08Z

RANCHI वेडनसडे को शबएकद्र की रात है माहएरमजान की यह सबसे खास रात होती है शबएकद्र की रात जो खुदा की इबादत करते हैैं उन्हें एक रात की इबादत के बदले 30 हजार रातों के बराबर की इबादत का शवाब अल्लाह देते हैैं रांची ईदगाह के इमाम मौलाना असगर मिसबाही ने बताया कि रमजानउलमुबारक की 29 वीं रात शबएकद्र की रात के तौर पर जानी जाती है इसके अगले दिन जो सूरज निकलता है उसकी चमक थोड़ी फीकी होती है


थर्सडे को देखें चांद

मौलाना असगर मिसबाही  के मुताबिक, आठ अगस्त को चांद देखने का हुक्म है. थर्सडे को रमजान की 29 वीं तारीख है. अगर इस रात चांद नजर आ जाता है तो जुमा के दिन ईद मनाई जाएगी. अगर इस दिन चांद नहीं दिखता है तो सैटरडे को ईद होगी. इधर, एदारा-ए-शरिया के नाजिम-ए-आला मौलाना कुतुबुद्दीन रिजवी ने भी तमाम मुसलमानों से थर्डसे की नाइट चांद देखने का आग्र्रह किया है.

सदका-ए-फित्र अदा करें
इमारत -ए -शरिया ने ईद की नमाज से पहले सदका-ए-फित्र अदा करने का आग्रह सभी मुसलमानों से किया है. इसबार सदका-ए-फित्र 24 रुपए फिक्स्ड किए गए हैैं. काजी मुफ्ती अनवर कासमी ने कहा कि जो गेहूं अदा करना चाहते हैं, वे 1.691 केजी गेहूं दे सकते हैं. इधर, एदार- ए-शरिया झारखंड ने सदका- ए- फित्र 45 रुपए फिक्स्ड की है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.