RANCHI: नौ जून की रात अरगोड़ा के हरमू रोड में कैनविज इंडस्ट्रीज से साढ़े तीन लाख की डकैती जेल में बंद निक्की शर्मा के गिरोह ने की थी। कंपनी के दो पुराने स्टाफ ने ही डकैती की साजिश रची थी। इसके लिए जेल में बंद निक्की शर्मा गिरोह के मेंबर्स को प्रलोभन दिया, फिर डकैती कांड को अंजाम दे डाला। डाका डालने में शातिर क्रिमिनल्स शामिल हैं, जो डकैती, मर्डर और चोरी के आरोप में जेल जा चुके हैं। इन दिनों जमानत पर बाहर निकले हैं।

सिर मुंडवा कर बदला वेश

पुलिस उन स्टॉफ की भी तलाश कर रही है, जिसने डकैती कांड में अपनी अहम भूमिका निभाई है। उनलोगों ने पुलिस को चकमा देने के लिए डकैती का मास्टर माइंड अपना सिर मुंडवाकर वेष बदल लिया, ताकि पुलिस उसे आसानी से पहचान ना सके।

हेराफेरी में कंपनी से निकाला था

जानकारी के मुताबिक, दोनों को हेराफेरी करने के कारण मालिक ने डांटकर नौकरी से निकाल दिया था। इसी से नाराज होकर दोनों ने गैंग बनाकर डकैती को अंजाम दिया। अपराधियों का चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया था, जिसके कारण मास्टर माइंड समेत सभी ने अपना हुलिया बदल लिया है।

बॉक्स

गिरोह ने पहले भी की डकैती

गौरतलब हो कि निक्की शर्मा गिरोह ने चार साल पूर्व चुटिया थाना क्षेत्र के पंचवटी चौक में रहनेवाले होटल मालिक इंद्रजीत सिंह के घर डाका डाला था। यह गिरोह वर्ष ख्0क्0 में अरगोड़ा थाना क्षेत्र में रहनेवाले शंकर साहू के घर में डाका डाला था और इसी आरोप में जेल भी गया था।

Posted By: Inextlive