- खिर्सू ब्लॉक के ग्वाड़ गांव के रहने वाले थे तीनों युवक, छुट्टियां मनाने के लिए आए हुए थे गांव

- पुलिस ने नयार नदी से बरामद किए शव, पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए पौड़ी भेजे

PAURI: पौड़ी में पश्चिमी नयार नदी में वेडनसडे को तीन युवकों की डूबने से मौत हो गई. मृतकों में शामिल एक युवक सेना में था और इन दिनों छुट्टी लेकर गांव आया हुआ था, जबकि दो अन्य युवक मुंबई में नौकरी करते थे. तीनों युवक खिर्सू ब्लॉक के ग्वाड़ गांव के रहने वाले थे और अपने दोस्तों के साथ घूमने गए थे. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीनों के शव नयार नदी से बरामद किए. पंचनामा भरने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए पौड़ी भेज दिया गया है. हादसे के बाद से ग्वाड़ गांव में मातम पसरा हुआ है.

भंवर में फंसे और हो गए ओझल

हादसा वेडनसडे को दोपहर करीब ढाई बजे हुआ. पुलिस के अनुसार जिला मुख्यालय से करीब पचास किलोमीटर दूर राठ महाविद्यालय के पास ग्वाड़ गांव के कुछ युवक घूमने गए थे. इस दौरान सभी का पश्चिमी नयार नदी में नहाने का प्रोग्राम बना तो सभी पानी में उतर गए. नहाते समय उनका एक साथी डूबने लगा तो दो उसे बचाने के लिए नदी में कूद गए. बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर युवक कूदे वहां भंवर था. भंवर में फंसकर युवक बाहर नहीं आ पाए और देखते ही देखते तीनों पानी में ओझल हो गए. उनके अन्य साथियों ने आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस को हादसे की जानकारी दी. सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों के शव नयार नदी से बाहर निकाले. युवकों की शिनाख्त गुरुदेव सिंह, उम्र 23 वर्ष, पुत्र ठाकुर सिंह, नवीन सिंह, उम्र 22 वर्ष, पुत्र जगमोहन सिंह और प्रदीप सिंह, उम्र 23 वर्ष, पुत्र बलवीर सिंह निवासी ग्वाड़ खिर्सू के रूप में हुई है. हादसे की सूचना पाकर परिजन भी मौके पर पहुंचे. बताया गया कि गुरुदेव सिंह सेना में था और इन दिनों छुट्टी लेकर गांव आया हुआ था, जबकि नवीन और प्रदीप भी मुंबई में नौकरी करते थे. क्षेत्र में लगने वाले कठ्ठबद्दी मेले के लिए युवक इन दिनों गांव आए हुए थे. थाना पैठाणी के प्रभारी रविन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए पौड़ी भेज दिया गया है.

ग्वाड़ गांव में पसरा मातम

हादसे की सूचना जैसे ही ग्वाड़ गांव पहुंची तो पूरे गांव में मातम पसर गया. हर कोई हतप्रभ था और किसी को हादसे पर विश्वास नहीं हो रहा था. सूचना मिलते ही मृतक युवकों के परिजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. ग्वाड़ गांव में हर आंख नम थी और पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था.

Posted By: Ravi Pal