-कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या

-परतापुर के महरौली गांव में पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

- चाट कारोबारी की हत्या कर नाले में फेंका शव

Meerut: शहर में अलग-अलग स्थानों पर सोमवार ताबड़तोड़ वारदातों से दहशत का आलम काबिज रहा। एक ओर एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी समेत मेरठ-सहारनपुर मंडल के पुलिस अफसर विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा के दावों को परख रहे थे तो वहीं दूसरी ओर विभिन्न थानों की पुलिस शवों पर पंचनामा करा रही थीए

1-साथियों ने ही मार डाला

-पुलिस ने दोनो हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार

मेरठ: कंकरखेडा थानाक्षेत्र के शोभापुर क्षेत्र में नए साल के जश्न के दौरान प्रॉपर्टी डीलर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक के दो साथियों को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

घटनाक्रम के मुताबिक शोभापुर क्षेत्र के दीपविहार कालोनी में बिट्टू उर्फ विकास यादव (26) पुत्र प्रीतम यादव प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। 1 जनवरी को नए साल के जश्न पर में रात करीब 12 बजे विकास के साथी डेयरी संचालक रवि की डेयरी पर शराब पार्टी का आयोजन किया गया। विकास को उसके घर से दोस्त रवि पुत्र हरपाल और कपिल पुत्र ब्रजमोहन निवासी दीप िवहार कॉलोनी साथ लेकर गए। यहां साथियों ने पहले विकास को शराब पिलाई फिर लोहे की राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को सोमवार प्रात: विकास का शव खाली प्लाट में पड़ा मिला। जानकारी पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव को देखकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई तो वहीं जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसओ थाना कंकरखेड़ा प्रशांत कपिल ने बताया कि दोनों हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि कस्टडी में हत्याकांड से इनकार कर रहे थे।

----

2-पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, सनसनी

-नशे का आदी था युवक, हत्या की आशंका

मेरठ: परतापुर क्षेत्र के ग्राम महरौली में एक युवक का शव गन्ने के खेत में पेड़ पर लटका मिलाए खेत मालिक बृजपाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर देखा तो उसने पुलिस सहित ग्रामीणों को प्रकरण की जानकारी दी।

4-5 दिन पहले हुई मृत्यु

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बलवान पुत्र फूलसिंह (27 वर्ष) परतापुर थानाक्षेत्र के ग्राम महरौली का निवासी है और नशे का आदी हैए पिछले 8 दिनों से वो घर से गायब था। सोमवार को उसका शव गन्ने के खेत में खड़े एक पेड़ पर लटका किया। क्योंकि आसपास जंगल था सो किसी की उस नजर नहीं पड़ी। पुलिस अंदेशा जता रही है कि युवक की मौत 5 दिन पहले हुई है। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसओ परतापुर सुशील कुमार दुबे ने बताया कि युवक नशे का आदी था और उसपर कई लोगों का कर्ज था। आत्महत्या की बात पुलिस कर रही है जबकि परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

3-नाले में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

-मेडिकल थानाक्षेत्र की घटना, परिजनों में मचा हाहाकार

मेरठ: मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में सोमवार को नाली में एक युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। क्षेत्र के लोगों ने युवक की हत्या की आशंका जताई हैए हालांकि पुलिस घटना को हादसा बता रही है।

चाटवाला है मृतक

घटनाक्रम के मुताबिक कालियागढ़ी निवासी रोहित उम्र करीब 22 वर्ष अपने पिता राहुल के साथ मेडिकल के सामने चाट का ठेला लगाता था। सोमवार की सुबह उसका शव मंसादेवी मंदिर के सामने एक नाली में मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि रविवार की रात रोहित अपने चाचा के साथ शराब पीने के लिए घर से गया था। लेकिन घर नहीं लौटा। बदहवास परिजन इससे अधिक कुछ न बता सके। वहीं पुलिस का अनुमान है कि संभवत:मात्रा से अधिक शराब पीने के बाद नाली में गिरकर दम घुटने से युवक की मौत हुई है, क्योंकि मृतक के शव पर किसी प्रकार की चोट आदि के निशान नहीं मिले हैं। मृतक के भाई ने हत्या के आरोप में थाना पुलिस को तहरीर दी है। एसओ थाना मेडिकल धर्मेद्र सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया शराब अधिक पीने से मौत की आशंका नजर आ रही है। पुलिस जांच कर रही है।

-----

कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में हुई हत्या के दोनों आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। दो अन्य घटनाओं में पुलिस मौत के कारण तलाश रही है। तहरीर की बिना पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive