ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब : मांडू थाना क्षेत्र के बोंगाहारा में क्लासिक इंजीकॉन प्राइवेट कंपनी द्वारा कराए जा रहे पुल निर्माण कार्य के एवज में दो लाख रुपये लेवी मांगने व वसूली करने के मामले में पुलिस ने जेपीसी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से लेवी वसूली के सात हजार रुपये, एक बाइक व चार मोबाइल भी बरामद किया है। लेवी वसूली के एक लाख 93 हजार रुपये लेकर कृष्णा यादव नामक एक उग्रवादी भागने में सफल रहे। गिरफ्तार जेपीसी के सदस्यों में दिवाकर तिवारी, कुरलौंग थाना टंडवा, जिला चतरा निवासी तथा गंगा कुमार साव चान्हों उरीमारी निवासी शामिल है.दोनों के निशानदेही पर मांडू पुलिस ने हजारीबाग के डेमोटांड़ से जेपीसी के एक अन्य सक्रिय सदस्य विनय चौबे को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुल बनाने का चल रहा है काम

मंगलवार को एसपी डॉ। एम तमिल वाणन ने जेपीसी के तीनों उग्रवादियों को रामगढ़ थाना में मीडिया के समक्ष पेश किया। एसपी ने बताया कि बोंगाहारा में पुल निर्माण का काम करा रहे क्लासिक इंजीकॉन के लोगों से उग्रवादी संगठन जेपीसी द्वारा लेवी की मांग करते हुए मारपीट करने के बाद जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। गत दो मार्च को जेपीसी के तीन-चार लोग निर्माण कार्य एजेंसी के साइड में आकर लेवी मांगने लगे। इस दौरान मजदूरों को भुगतान के लिए साइड में रखे गए दो लाख रुपये लेकर ठेकेदार के लोगों को प्राप्ति रसीद थमा दी। एसपी ने बताया कि इस बीच गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मांडू थाना की गश्ती पुलिस द्वारा हीरो होंडा मोटरसाइकिल पर सवार दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी जेल जा चुका तीनों

एसपी ने बताया कि इन उग्रवादियों के पास से जेपीसी का लेटर पैड, लेवी में प्रयुक्त मोबाइल व सिम व अन्य दस्तावेज भी बरामद किया गया। एसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार गंगा साव झारखंड टाइगर ग्रुप के राजू साव का भाई है। राजू साव फिलहाल जेल में बंद है। राजू साव, पूर्व मंत्री योगेंद्र साव का रिश्तेदार है। एसपी ने बताया कि लेवी वसूली मेंगिरफ्तार किए गए तीनों उग्रवादी पहले भी जेल जा चुके हैं। ये लोग जिले के और किन ठेकेदारों से लेवी की मांग व वसूली किए हैं, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Inextlive