-एटनबाग में मकान व जमीन दिलाने के नाम पर की 30 लाख की ठगी

-शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने किया था मुकदमा दर्ज

VIKASNAGAR: एटनबाग में मकान व जमीन दिलाने के नाम पर फ्0 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोपी को हरबर्टपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ठगी के आरोपी को ढ़करानी स्थित न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

एग्रीमेंट के बाद रजिस्ट्री कराने नहीं पहुंचा आरोपी

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एटनबाग निवासी विपिन कुमार पुत्र फकीरचंद ने गत नवबंर माह में पुलिस को दी गई तहरीर में कहा था कुछ समय पहले उसने अनिरुद्ध राघव व उसकी पत्नी मधु राघव निवासीगण एटनबाग को एक मकान दिलाने का सौदा होने पर फ्0 लाख रुपए एडवांस में दिए थे। मकान दिलाने का एग्रीमेंट होने के कुछ समय बाद उक्त दंपति रजिस्ट्री कराने को तहसील कार्यालय नहीं आए। इसके बाद जब विपिन ने उक्त दंपति से मकान की रजिस्ट्री के दिन नहीं आने की वजह जानी तो वे आनाकानी करने लगे। आरोपी दंपति ने मकान का सौदा होने की एवज में विपिन से एडवांस ली गई तीस लाख की रकम को वापस मांगने पर उसे क्8 लाख के दो चैक दिए।

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल

चैक बांउस होने पर विपिन ने आरोपी दंपति से उक्त रकम वापस लौटाने को कहा। आरोपी दंपति ने विपिन से मकान दिलाने को पूर्व में ली गई एडवांस रकम के बदले दो प्लाट (जमीन) दिलाने को नया एग्रीमेंट किया। आरोप है जमीन की रजिस्ट्री के दिन आरोपी दंपति फिर से तहसील नहीं आए। ठगी का शिकार हुए विपिन ने आरोपी दंपति के खिलाफ पुलिस में तीस लाख की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया। बुधवार को हरर्बटपुर पुलिस ने लाखों की धोखाधड़ी मामले में आरोपी अनिरुद्ध राघव पुत्र विदेश्वर प्रसाद निवासी एटनबाग को गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया। चौकी प्रभारी धमेंद्र रौतेला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Inextlive