-विमान से खेरिया एयरपोर्ट पर लाने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे जेल

-हाई सिक्योरिटी सेल में पहले से निरुद्ध हैं कश्मीर से भेजे गए 26 बंदी

आगरा: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद वहां सक्रिय अलगाववादी नेताओं को आम कश्मीरियों से अलग-थलग करने की प्रक्रिया जारी है। जम्मू-कश्मीर की जेलों से 30 और बंदियों को गुरूवार को सेंट्रल जेल में लाया गया। बताया जा रहा है कि इनमें अधिकांश पत्थरबाजी में निरुद्ध हैं। दो बार में अब तक कुल 56 बंदी यहां आ चुके हैं।

बंदियों को जम्मू-कश्मीर से विशेष विमान से गुरुवार को खेरिया एयरपोर्ट लाया गया। वहां से तीन वाहनों में कड़ी सुरक्षा के बीच 30 बंदियों को दोपहर 12 बजे सेंट्रल जेल लाया गया। करीब दो घंटे चली प्रक्रिया के बाद इन बंदियों को विशेष बैरक में शिफ्ट किया गया। आठ अगस्त को इससे पहले 26 बंदियों को यहां भेजा गया था।

प्रशासन ने सेंट्रल जेल के बाहर सुरक्षा का घेरा कड़ा कर दिया है। यहां मुख्य गेट के बाहर पीएसी की एक गारद तैनात की गई है। सेंट्रल जेल की ओर आने वाले सभी रास्तों की नाकाबंदी कर दी गई है। केवल कैलाशपुरी से जेल की ओर आने वाले मार्ग पर बैरियर लगाकर आवागमन रखा गया है। बैरियर पर भी पीएसी की एक गारद तैनात की गई है।

बैरक में भेजा जाएगा खाना

जम्मू-कश्मीर से आए बंदियों को अन्य कैदियों से अलग रखने के लिए उन्हें खाना भी बैरक में ही देने की व्यवस्था है। बंदी रक्षकों की इसके लिए शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। जो उन्हें सुबह की चाय से लेकर शाम का खाना तक बैरक में ही उपलब्ध कराएंगे।

सतर्क हुई खुफिया एजेंसियां, बिछाया जाल

सेंट्रल जेल में इतनी बड़ी संख्या में जम्मू-कश्मीर के बंदियों के रखे जाने पर खुफिया एजेंसियों ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। उन्होंने जेल के आसपास अपनी निगरानी बढ़ा दी है। यहां आए नए किराएदारों की छानबीन शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive