समस्या

रेलमंत्री के आश्वासन पर भी नहीं हुई कार्रवाई

30 साल बाद भी नौचंदी में चाय-पानी नहीं

- प्रतिदिन हजारों यात्री करते हैं इस ट्रेन में यात्रा

- पेंट्री के कारण यात्रियों को होती है असुविधा

Meerut। नौचंदी और संगम एक्सप्रेस ट्रेन में यदि आपको खाना या फिर चाय, पानी चाहिए तो नहीं मिलेगा। क्योंकि दोनों एक्सप्रेस ट्रेन में पेंट्री की सुविधा नहीं है। यह हाल तब है जब इन दोनों ट्रेनों में हर रोज हजारों लोग यात्रा करते हैं।

30 साल पुरानी नौचंदी

नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन तीस साल पहले शुरू हुई थी। इसी प्रकार 26 साल पहले संगम एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई थी। उस समय मेरठ के लोगों को लखनऊ और इलाहाबाद आने व जाने की सुविधा मिली थी। इतने साल के बाद भी इन दोनों ट्रेनों में पेंट्री की सुविधा शुरू नहीं हुई है।

रेलमंत्री ने दिया था आश्वासन

पांच माह पहले रेलमंत्री सुरेश प्रभु मेरठ आए थे। उनके सामने यात्रियों ने नौचंदी और संगम एक्सप्रेस राइट टाइम चलने और पेंट्री की सुविधा देने का मुद्दा उठाया था। इस पर रेलमंत्री ने जल्द ही दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल ठीक करने और पेंट्री की चालू करने का आश्वासन दिया था।

हजारों यात्री करते हैं सफर

नौचंदी और संगम एक्सप्रेस में प्रतिदिन हजारों यात्री सफर करते हैं। नौचंदी एक्सप्रेस की बात करें तो इसमें 27 कोच हैं, जबकि संगम एक्सप्रेस में 24 कोच हैं। प्रत्येक कोच 72 सीट होती हैं। दोनों ही ट्रेनों में करीब चार हजार यात्री रोजाना यात्रा करते हैं।

नौचंदी और संगम एक्सप्रेस में पेंट्री की मांग कई बार उठ चुकी है। कई बार इस बारे में आला अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है।

-आरपी शर्मा स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive