- मेरठ में 64 सेंटर्स पर होगी बीएड प्रवेश की परीक्षा

- 22 अप्रैल को दो पालियों में होगी परीक्षा

Meerut : बीएड प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को आयोजित होने जा रही है। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में मेरठ से 32 हजार परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है, परीक्षा को लेकर जहां संबंधित यूनिवर्सिटी की तैयारी पूरी हो गई है, वहीं मेरठ में सीसीएस यूनिवर्सिटी व संबंधित सेंटर्स ने भी पूरी तैयारी कर ली है।

64 सेंटर्स पर होगी परीक्षा

बीएड एंट्रेंस की परीक्षा दो पालियों में होगी। परीक्षा की पहली पाली सुबह आठ बजे से 11 बजे तक होगी। दूसरी पाली दोपहर एक बजे से चार बजे तक होगी। मेरठ में इस परीक्षा के लिए 64 सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटर्स पर टोटल 32 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले हैं।

एडमिट कार्ड में गड़बड़ी पर भी दे सकेंगे बीएड एंट्रेंस

नोडल अधिकारियों की हुई बैठक में यह तय हो चुका हैं कि बीएड एंट्रेस की परीक्षा में अभ्यर्थियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही यह खास फैसला हुआ है कि यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम 2016 में इस बार अगर किसी अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र में कोई गड़बड़ी है तो भी उसे परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो स्पष्ट नहीं है वह फोटो आईडी साथ रखकर ले जाएं। वहीं जिनकी स्ट्रीम या विषय बदल गए हैं वह ग्रेजुएशन की मार्कशीट व उसकी फोटो कॉपी साथ लेकर जाएं। इसे देखने के बाद उन्हें परीक्षा की अनुमति दे दी जाएगी।

समय बदलने की मांग

इस बार बीएड का एंट्रेंस 22 अप्रैल शुक्रवार को कराया जा रहा है, लेकिन कोऑर्डिनेटर्स के सामने एक समस्या आ गई गई है। कई अभ्यर्थियों ने कोऑर्डिनेटर को पत्र लिखकर कहा है कि परीक्षा के दौरान जुमे की नमाज पड़ रही है, इसलिए परीक्षा का समय बदला जाए। परीक्षा दो पाली में है पहली में सुबह 8 से 11 के बीच के अभ्यर्थियों को दिक्कत नहीं है, लेकिन दोपहर 1 से 4 के बीच की दूसरी पाली में अभ्यर्थियों को दिक्कत हो रही है। हालांकि नोडल अधिकारी प्रो। एचएस सिंह ने बताया कि सुरक्षा कारणों से एन मौके पर परीक्षा का समय बदलना संभव नहीं है। इसलिए अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Posted By: Inextlive