- 72 विभिन्न पाठ्यक्रमों के 3609 स्टूडेंट्स को डिग्री से किया सम्मानित

- 90 मेधावी स्टूडेंट्स का भी हुआ सम्मान, मेडल और शील्ड की गईं प्रदान

देहरादून, यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीस (यूपीईएस) के बिधौली कैंपस में 16वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान 2 विभिन्न पाठ्यक्रमों के 3609 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की गई। समारोह में उत्तराखंड की गवर्नर बेबी रानी मौर्य चीफ गेस्ट रहीं।

3609 स्टूडेंट्स को दी गई डिग्री

यूपीईएस के पब्लिक अफेयर सीनियर डायरेक्टर अरुण ढंड ने बताया कि समारोह में पीएचडी के 48, पीजी के 1372 और ग्रेजुएशन के 2189 स्टूडेंट्स को डिग्रियां दी गईं। इस तरह कुल 3609 स्टूडेंट्स को डिग्री मिली। इस दौरान यूनिवर्सिटी के 90 मेधावी स्टूडेंट्स को भी मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। समारोह में ओपन डिस्टेंस लर्निंग मोड के तहत उत्तराखंड राज्य कर्मचारियों को पावर मैनेजमेंट और इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट में एमबीए डिग्री भी प्रदान की गईं।

मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मान

गोल्ड मेडल- 7

सिल्वर मेडल- 66

शील्ड- 14

अनुशासन सफलता की कुंजी

दीक्षांत समारोह में स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए गर्वनर बेबी रानी मौर्य ने यूपीईएस द्वारा अपने पाठ्यक्रमों में उद्योग, विशिष्ट शिक्षा शामिल करने की सराहना की। उन्होंने स्टूडेंट्स को अपने ज्ञान का समाज और राष्ट्र के लाभ कि लिए उपयोग करने की एडवाइस दी। कहा अनुशासन सफलता की कुंजी है, इसलिए जीवन में हमेशा अनुशासित रहें। हाइड्रोकार्बन एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी (एचईआरएस) के अध्यक्ष शरद मेहरा ने डिग्री लेने वाले स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए कहा कि डिग्री पाना और अनुभव प्राप्त करना दोनों अलग चीजें हैं। इनके बीच संतुलन की जरूरत है। यूपीईएस के कुलपति डॉ। दीपेंद्र कुमार झा ने यूपीईएस द्वारा 2017-18 के दौरान हासिल की गईं विभिन्न उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कई पहलुओं को छुआ। यूपीईएस के चांसलर डॉ। एसजे चोपड़ा ने गेस्ट्स का वेलकम किया।

Posted By: Inextlive