डीएम ने दिये एक महीने के भीतर सभी समस्याओं के निस्तारण के आदेश

देहरादून।

डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव की पहल पर जिला कार्यालय में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर 37 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें अधिकांश शिकायतें बिजली, पानी, जमीन-जायदाद, छात्रवृत्ति, शस्त्र लाईसेंस, मुआवजा, फसल की जंगली जानवरों से सुरक्षा से संबंधित प्राप्त हुई।

अधिकारियों से वार्ता

डीएम ने शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों से वार्ता की। डीएम ने कहा कि आम जनता की समस्याओं का निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को जनता की शिकायतों का निराकरण समयबद्धता से किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि प्रत्येक समस्या का निस्तारण करने के अलावा प्रत्येक जनता मिलन में प्राप्त शिकायतों को माहवार रिव्यू कर समाधान किया जाएगा।

--

जल्द से जल्द हो निस्तारण

डीएम ने कहा कि जनता मिलन कार्यक्रम में प्राप्त होने वाली ऐसी शिकायते जिनका मौके पर ही निस्तारण किया जा सकता है। उनको मौके पर ही निस्तारित करें। प्राप्त हुई अन्य शिकायतें, जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो पाया है। उनको हर हाल में एक माह के भीतर निस्तारित करते हुए अनुपालन आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि माह के प्रत्येक सोमवार को जनता मिलन कार्यक्त्रम में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण उस तिथि से अगले माह में आने वाले प्रत्येक सोमवार तक हर हाल में कर दिया जाए। जनता मिलन कार्यक्रम में ताजवर सिंह, रेशमा देवी, शेर सिंह, सुरेन्द्र कुमार, ऋतु शर्मा एसके गुप्ता, आशा, सुनील कुमार आदि ने अपनी शिकायते डीएम के सामने रखी।

--------

अधिकारियों से की मुलाकात

डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव जिला कार्यालय सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों से मुखातिब हुए। इस मौके पर डीएम ने कहा कि टीम भावना से काम करें और लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता में लें। हर विभाग में वेटिंग वाली जगह हो, जहां दो से तीन कुर्सियां लगी हों, ताकि समस्या लेकर पहुंचने वाले लोगों को खड़े होकर किसी अधिकारी का वेट न करना पड़े।

--

मैसेजेस का लें संज्ञान

डीएम ने कहा कि जिलास्तरीय अधिकारियों के व्हाटसएप ग्रुप में भेजे गए संदेशों का संज्ञान उनको तुरंत लेना होगा। कार्य करने के दौरान गलतियां किसी से भी हो सकती है। ऐसे में उन गलतियों से सीख लें। गलती छुपाने वाले अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा और बताने वाला यदि सही होगा तो उसका मैं खुद साथ दूंगा.उम्मीदों को करें पूरा

डीएम ने कहा कि कोई भी व्यक्ति उम्मीद लेकर उनके पास आता है तो उसकी समस्या का समाधान किया जाना भी आवश्यक है। बैठक में डीएम ने बताया कि आगामी 5.6 माह में सम्पूर्ण जनपद आईटी क्षेत्र डिजिटल मूड में लाने का उनका प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों के आस-पास नशे का करोबार करने वालों, बालश्रम करवाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखते हुए आवश्यक कार्रवाही करें।

Posted By: Inextlive