-शिक्षक कल्याण कोष से निकाले एक करोड़ पचास लाख रुपए

-रकम वापस खाते में जमा कराने को लेकर शिक्षक संघ का प्रदर्शन

आगरा। शिक्षक कल्याण कोष से एक करोड़ पचास लाख की धनराशि निकालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। डॉ। भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ (औटा) के आह्वान पर दर्जनों कॉलेजों में विरोध प्रदर्शन किया गया। विवि से अटैच आठ जिलों के सभी 39 अनुदानित महाविद्यालयों के शिक्षको ने काली पट्टी बांधकर अपने-अपने महाविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन किया। औटा महासचिव का कहना है कि कुलपति द्वारा विवि के मुख्य खाते में रकम स्थानांतरित की गई।

कॉलेजों में टीचर्स ने बांधी काली पट्टी

महाविद्यालय शिक्षक संघ ईकाइयों के अध्यक्ष और महामंत्री के नेतृत्व में शिक्षकों ने कुलाधिपति के नाम एक ज्ञापन प्रिंसिपल को प्रेषित किया। औटा महामंत्री डॉ। निशान्त चौहान ने बताया कि आज का कार्यक्रम शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ सफल रहा है। अब अगले चरण में सोमवार को समस्त ईकाइयां अपने-अपने महाविद्यालयों में विश्वविद्यालय बचाओ यज्ञ करेंगी। साथ ही जब तक कुलपति द्वारा शिक्षक कल्याण कोष का धन वापस नहीं किया जाता, तब तक हमारे अनुदानित महाविद्यालयों में कुलपति को किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया जाएगा। यदि वे हमारे महाविद्यालयो में आते है तो उन्हें काले झंडे दिखाकर या काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे।

शिक्षक करेंगे अनशन

11 फरवरी से कुलपति के खिलाफ प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विवि परिसर में क्रमिक अनशन किया जाएगा। इसके द्वारा आमजन को भी कुलपति द्वारा किये जा रहे छात्र एवं शिक्षक विरोधी कार्यो से अवगत कराया जायेगा।

Posted By: Inextlive