छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गायत्री परिवार की ओर से आयोजित किए गए भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में काफी संख्या में बच्चे शामिल हुए। इसके बाद मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर कोल्हान के 115 स्टूडेंट्स को कैश प्राइज और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इनमें से स्टेट लेवल पर रैंकिंग हासिल करनेवाले छह स्टूडेंट्स को अगले साल अप्रैल में हरिद्वार स्थित शांतिकुंज में पुरस्कृत किया जाएगा। प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन सेरेमनी में चीफ गेस्ट के रूप में वर्कर्स कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ डीपी शुक्ला मौजूद थे।

39 हजार में 4000 स्टूडटें्स की बनाई जा रही लिस्ट

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में कोल्हान के लगभग 360 स्कूल्स के लगभग 39000 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इस संबंध में कन्वेनर उदय प्रताप लाल ने कहा कि एग्जाम के बाद लगभग 4000 स्टूडेंट्स की लिस्ट तैयार की जा रही है, जिन्हें स्कूल व क्लास में बेहतर परफॉरमेंस के लिए जनवरी में स्कूल में ही सम्मानित किया जाएगा।

स्कूलों को भी मिली ट्रॉफी

इस प्रोग्राम में कोल्हान के तीनों डिस्ट्रिक्ट में सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स को बैठाने के लिए केरला पब्लिक स्कूल, बर्मामाइंस, सूरजमल जैन डीएवी, चाईबासा व विद्या भारती स्कूल, गम्हरिया को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा बच्चों के शत प्रतिशत अटेंडेंस के लिए विवेकानंद इंगलिश स्कूल, बाल भारती हाई स्कूल, केपीएस, एनएसएम व मध्य एवं उच्च विद्यालय लक्ष्मीनगर को ट्रॉफी प्रदान की गई।

बेहतर पार्टिसिपेशन का पुरस्कार

पार्टिसिपेशन के लिए टेल्को स्थित विद्या भारती चिन्मय विद्यालय, डीएवी आदित्यपुर, डीबीएमएस कदमा, टाटा डीएवी नोवामुंडी, एनटीटीएफ, केपीएस गम्हरिया, डीपीएस मानगो, काशीडीह हाई स्कूल, केपीएस एनएमएल व एग्रीको के अलावा आदित्यपुर स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल को ट्रॉफी प्रदान की गई।

ये हैं स्टेट टॉपर्स

नाम स्कूल

रिया कुमारी जेपीएस बारीडीह

पिंटू घोष श्री राम पब्लिक स्कूल, आदित्यपुर

नेल्सन- इस्को मिडिल स्कूल

रिंजा महतो-दीन दयाल शिबू मंदिर, चाकुलिया

Posted By: Inextlive