RANCHI: पूर्व उपमुख्यमंत्री व आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो की तीसरी कक्षा में पढ़ रही बेटी शिरिन स्नेह ने पूरे देश में झारखंड का नाम रौशन किया है। सिल्ली निवासी शिरिन ने 9वें चेरूकुरी लेनिन वोल्गा मेमोरियल नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल अपने नाम कर राज्य का गौरव बढ़ाया है। आंध्र प्रदेश खेल प्राधिकरण, आंध्र प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन व चित्तौड़ जिला ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से चैंपियनशिप का आयोजन आंध्र प्रदेश के लिरूपति, चित्तौड़ जिले में एसवी कला कॉलेज के खेल मैदान में हुआ था।

चैंपियनशिप में देश भर से ख्क्0 कंटेस्टेंट थे

चैंपियनशिप में पूरे देश से ख्क्0 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इसमें शिरिन ने क्0 मीटर व क्भ् मीटर तीरंदाजी प्रतियोगिता में पूरे अंक लाकर गोल्ड मेडल जीता है। यह प्रतियोगिता 9 वर्ष से लेकर क्ब् वर्ष तक के प्रतिभागियों के बीच आयोजित की गई थी। इनकी सफलता पर कोच शिशिर महतो ने कहा कि शिरिन के प्रदर्शन पर हमें गर्व है और भविष्य में वह और भी बेहतर करेगी।

सिल्ली तीरंदाजी एकेडमी को नेशनल अवार्ड

बिरसा मुण्डा तीरंदाजी अकादमी, सिल्ली को नेशनल अवार्ड फॉर चाइल्ड वेलफेयर-ख्0क्भ् (इंस्टीट्यूशन ग्रुप) का पुरस्कार मिला है। यह अवार्ड राष्ट्रपति भवन दिल्ली में खुद प्रेसिडेंट प्रणव मुखर्जी के हाथों अकादमी की अध्यक्ष नेहा महतो को दिया गया। इसकी अनुशंसा महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा की गई थी।

Posted By: Inextlive