- 24 घंटे में चोरों ने 4 घटनाओं को दिया अंजाम

- दिन दहाड़े ताला तोड़कर लाखों ले उड़े शातिर

GORAKHPUR : गोरखपुर की आबो हवा इन दिनों काफी बदली सी है। क्राइम का ग्राफ दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। लूट और मर्डर ने पहले से ही पुलिस की नाक में दम कर रखा था कि अब चोरों ने भी पुलिस को खुला चैलेंज देना शुरू कर दिया है। पुलिस की नाकामी से चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि रात में वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अब दिन दहाड़े घटनाओं को अंजाम देने लगे हैं। हालत यह है कि संडे को महज 24 घंटे में चोरों ने तीन घरों को खंगाल डाला, जबकि एक मामले में शातिर कामयाब नहीं हो सके। उनकी दिलेरी की हद यह है कि उन्होंने दिन दहाड़े घर का ताला तोड़कर दो घटनाओं को अंजाम दिया है। इसमें से एक मामले में तो शातिर रंगे हाथों पकड़ लिए गए, लेकिन बाकी चार केसेज में उन्होंने पुलिस के माथे की शिकन बढ़ा दी है।

केस - 1

चोरों ने 13 लाख खंगाले

सूरज गैस गोदाम के निकट उमेश राय का डबल स्टोरी मकान है। उमेश की पत्‍‌नी इंदू देवी बिहार में टीचर थी। पूरी फैमिली ताला बंदकर 16 अगस्त को परिवार के सभी सदस्य मकान में ताला बंदकर कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी के छहु गांव यज्ञ में गए थे। संडे मार्निग जब वह वापस लौटे तो दूसरी मंजिल के कमरों का ताला टूटा हुआ था। चोरों ने आलमारी, दीवान,बाक्स और अटैची का ताला तोड़कर एक लाख 50 हजार रुपये नकद, बारह लाख के जेवरात, एक लैपटाप, जमीन और विभागीय अभिलेख गायब कर दिए थे। सूचना मिलने पर एसपी सिटी हेमंत कुटियाल, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र, एसओ रामाशीष यादव, डॉग स्क्वॉयड, फॉरेंसिक टीम मामले मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई।

केस - 2

मुंडन समारोह में गई महिला के घर एक लाख की चोरी

बेलीपार एरिया में दिनदहाड़े चोरों ने मकान का ताला तोड़कर नकदी समेत एक लाख रुपये के जेवरात उड़ा लिए। हरदिया विनासी रामदरश यादव नागपुर में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। पत्‍‌नी भानमती यादव घर पर अकेली रहती है। संडे को वह मकान में ताला बंदकर अपने रिश्तेदार मलाव निवासी रामानंद यादव के घर मुंडन समारोह में गई थी। संडे की शाम जब वह घर पहुंची तो मकान का ताला टूटा हुआ था। चोरों ने मकान से नकदी समेत एक लाख रुपये के जेवरात व कीमती साडि़यां उड़ा ली थीं। भानमती ने बताया कि संडे मार्निग 9.30 बजे बगहवीर बाबा मंदिर गई थी। शाम को वापस लौट तो मकान का ताला टूटा हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी है।

केस - 3

कुंडी का ताला काटकर कम्प्यूटर चोरी

सिटी में सनसनी फैलाने वाले शातिरों ने स्कूल तक को भी नहीं बख्शा। खजनी एरिया के कटघर में श्रीगणेश पांडेय इंटर कॉलेज में चोरों ने धावा बोल दिया। सैटर्डे नाइट चोरों ने दरवाजे की कुंडी का ताला काटकर वहां रखा कम्प्यूटर उड़ा ले गए। संडे को जब स्कूल का कर्मचारी नइमुल्लाह वहां पहुंचा, तो हक्का-बक्का रह गया। मेज पर रखा मॉनीटर, सीपीयू, यूपीएस गायब थे। आनन-फानन में कर्मचारी ने इसकी सूचना स्कूल प्रबंधक प्यारे लाल विद्या को दी। इसके बाद प्रबंधक कॉलेज पहुंचे और उन्होंने इसकी लिखित तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

केस - 4

सीसीटीवी फुटेज के सहायोग से पकड़े गए दो चोर

कोतवाली एरिया के विंध्यवासिनी नगर निवासी पवन कुमार अग्रवाल की सिविल लाइंस स्थित श्री दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से हार्ड वेयर की शॉप है। शॉप ओनर पवन कुमार अग्रवाल ने बताया कि फ्राइडे की शाम शॉप बंदकर घर चले गए। इसके बाद गोलू और प्रिंस जोकि दुकान में काम करते थे, उन्होंने शॉप से हार्डवेयर मैटेरियल चुरा लिए थे। सैटर्डे की रात सीसीटीवी फुटेज में चोरों की गतिविधियां कैद हो गई। शॉप ओनर ने इसकी तहरीर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। संडे को उन्होंने चोरी का दोबारा प्रयास किया, लेकिन मौके पर पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। शॉप ओनर की मानें तो इन शातिरों ने एक साल के अंदर लाखों रुपये के हार्ड वेयर मैटेरियल गायब कर दिए।

Posted By: Inextlive