देहरादून।

उत्तराखंड में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं, कोरोना पॉजिटिव्स की संख्या अब 98 हो गई है। मंडे को कोरोना पॉजिटिव आए चार केसेज में दून की एक 60 साल की महिला, मुंबई से लौटा 35 वर्षीय युवक, दिल्ली से नैनीताल लौटी 20 वर्षीय युवती और गुरुग्राम से उत्तरकाशी लौटा 23 वर्षीय युवक शामिल हैं। सभी को संबंधित आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर लिया गया है।

मुंबई से लौटी बुजुर्ग महिला

दून में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुई 60 वर्षीय महिला के अलावा परिवार के चार सदस्यों को इंस्टीट्यूशनल क्वांरटाइन कर दिया गया है। सभी के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए गए हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि जोगड़ा, चिन्यालीसौड़, उत्तरकाशी निवासी ज्योतिष 12 मार्च को यजमान के कार्य से उनके घर मुंबई गए थे। 30 मार्च को उनकी पत्नी भी मुंबई पहुंची। इसके अलावा उत्तरकाशी के 15 अन्य लोग मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में गए थे। इस बीच लॉकडाउन होने की वजह से उन्हें घर लौटने में दिक्कत हो गई। 12 मई को इन लोगों ने एक बस बुक की और देहरादून के लिए रवाना हुए।

14 मई को लौटे थे उत्तराखंड

14 मई को यह लोग रायपुर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पहुंचे। जहां से 9 लोग दूसरी बस से चिन्यालीसौड़ के लिए रवाना हो गए। जबकि ज्योतिष समेत 8 लोग देहरादून में ही अपने घरों और परिचितों के यहां रुके। इस बीच संडे को ज्योतिष की पत्नी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। संडे की रात 11 बजे स्वास्थ्य विभाग की ओर से ज्योतिष को फोन कर बताया कि उनकी पत्नी को कोरोना की पुष्टि हुई। उन्हें सर्विलांस अफसर डॉ। रचित गर्ग और पुलिस की टीम ने दोनों को दून हॉस्पिटल में भर्ती कराया। ज्योतिष ने बताया कि वे लोग यहां पर बसंत विहार थाना क्षेत्र से ऋषि विहार में अपने घर पर होम क्वारंटाइन थे। पत्नी को कोरोना की पुष्टि होने के बाद ज्योतिष की मां, बेटे, भतीजे और भतीजी को संस्थागत क्वारंटाइन कर लिया गया है। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive