RANCHI: नौ जून की रात अरगोड़ा के बसुंधरा मेगा मार्ट के चौथे तल्ले पर स्थित कैनवीज इंडस्ट्रीज के दफ्तर से करीब चार लाख की डकैती का राज घटनास्थल से जब्त अपराधियों की बाइक खोलेगी। पुलिस ने नंबर वेरीफिकेशन के लिए डीटीओ ऑफिस में दे दिया है, ताकि पता चल सके है कि वह बाइक अपराधियों की है या वो भी चोरी की है। वहीं, पुलिस की टीम सिटी एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में संभावित अपराधियों के घरों में छापेमारी कर रही है। गौरतलब हो कि डकैती के बाद भागने के क्रम में एक बाइक(जेएच0क् टी-क्0ख्8) वहीं छोड़ गए। मौके से एक पिस्टल और एक धारदार हथियार भी पुलिस ने बरामद किया है, जिसकी जांच चल रही है।

गौरतलब हो कि अपराधी महज ब्0 सेकेंड में गार्ड व कर्मचारियों को कब्जे में लेकर डकैती की वारदात को अंजाम दिए थे। कंपनी के ब्रांच मैनेजर विपुल भार्गव के मुताबिक, 9 तारीख को क्लोजिंग का काम होता है। शुक्रवार रात भी क्लोजिंग का काम ही चल रहा था। तभी पिस्टल, चाकू से लैश पांच अपराधी दफ्तर में घुस आए। सबसे पहले गार्ड राहुल कच्छप को हथियार के बल पर कब्जे में लिया। इसके बाद अंदर दाखिल हुए। अंदर सभी छह कर्मचारियों को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया। चापड़ और हथियार लहरा रहे अपराधियों ने कैश काउंटर पर बैठे ऋषि राज को भी गन प्वाइंट पर ले लिया। वहीं, अन्य काउंटर के पास फांदकर अंदर घुसे और पैसे बटोरकर चलते बने। मालूम हो कि कैनवीज बरेली की कंपनी है, रांची में इसका ब्रांच ऑफिस है।

बाथरूम से मचाई शोर, फायरिंग कर भागे

विपुल भार्गव ने बताया कि भागने के वक्त अपराधियों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया था। ऐसे में बाथरूम का शीशा तोड़कर उन्होंने शोर मचाया। अपराधी तब लिफ्ट के बजाय सीढि़यों से नीचे उतर रहे थे। नीचे लोगों ने अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन एक राउंड फायरिंग कर सभी अपराधी फरार हो गए। मौके से तीन अपराधी स्कूटी से, जबकि बाकी दो पैदल ही भागे।

बॉक्स

बैंक लूटकांड के फरार अपराधियों पर शक

पुलिस को इस मामले में बैंक लूटकांड में फरार अपराधियों पर शक है। पुलिस को यह भी आशंका है कि ऑफिस का ही कोई भेदिया उन अपराधियों को सूचना दिया है। फिर, अपराधियों ने उसकी रेकी की। इसके बाद नौ जून को अपराधियों ने घटना को अंजाम दे डाला।

Posted By: Inextlive