RANCHI : नगर निगम चुनाव को लेकर 40 स्कूलों ने बसों की सूची उपलब्ध करा दी है। डीसी राय महिमापत रे की गुरुवार को स्कूल मैनेजमेंट के साथ हुई बैठक में 462 बसों की सूची जिला प्रशासन को दी गई। मौके पर विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों ने डीसी ने कहा कि 16 अप्रैल को चुनाव संपन्न होने के बाद उसी रात आठ बजे तक बसों को वापस लौटा दी जाए, ताकि 17 अप्रैल को स्कूल आने वाले बच्चों को परेशानी ना हो। इस पर डीसी ने कहा की अगर बहुत लेट भी हुआ तो रात्रि 11 बजे बसों को वापस लौटा दिया जाएगा।

सूची नहीं देने वालों पर एक्शन

डीसी ने जिन स्कूलों द्वारा स्कूल बसों की सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है उन्हें तत्काल सूची देने का निर्देश दिया गया। मीटिंग में वाहन कोषांग के वरीय अधिकारी सह एडिशनल कलेक्टर अंजनी कुमार मिश्रा ने स्कूलों प्रबंधको को कहा कि जितनी बसें हैं सब की सूची दें। नहीं तो जांच के बाद सही जानकारी नहीं देने वालों पर कार्रवाई होगी। इस मौके पर डीटीओ नागेंद्र पासवान, भू अर्जन पदाधिकारी सीमा सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

500 वाहनों की होगी जरूरत

रांची नगर निगम चुनाव को लेकर करीब पांच सौ वाहनों की जरूरत होगी। इसके लिए बड़ी बसों के साथ छोटे वाहन की भी आवश्यकता है। इस बाबत 40 स्कूलों की ओर से 462 बसों की सूची जिला प्रशासन को मिल चुकी है। इसके अलावा नगर निगम से 20 बसें ली जाएंगी, ताकि पोलिंग पार्टी को किसी प्रकार की परेशानी न हो। वहीं, 60 छोटे वाहन भी लिये जाएंगे। इनमें 20 विंगर गाड़ी भी शामिल है।

Posted By: Inextlive