Nokia 808 Pure View In Market

2012-06-14T16:55:14Z

Nokia 41MP Nokia 808 Pure View स्मार्टफोन कई नए फीचर्स के साथ इंडिया पहंच चुका है इनमें pure view technologyप्योरव्यू टेक्नोलॉजी और plain old Symbian goodness जैसे फीचर्स हैं

फिनलैंड की मोबाइल सुपर ब्रांड नोकिया ने इस साल की शुरुआत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया प्योरव्यू 808 के लांच की अनाउंसमेंट की थी.
नोकिया 808 प्योरव्यू का प्राइस 33,800 रुपये है, जो बेस्ट बाय प्राइस के साथ 33,000 रुपये में अवेलेबल है. इस कीमत के साथ यह डिवाइस एप्पल आईफोन 4एस, सोनी एक्सपीरिया एस और सैमसंग गैलेक्सी एस 3 जैसे डिवाइस के साथ कड़े कॉम्पटीशन में है. लेकिन अगर कैमरे की बात करें तो इस फोन के कैमरे ने कॉम्पटीशन में सबको पीछे छोड़ दिया है. 

इसके स्मूथ कर्व्स और सॉप्ट लुक और फील इस फोन को अट्रैक्टिव बनाते हैं. इस फोन की मैटी फिनिश इसे नॉन स्लिपरी होने की वजह से ग्रिप अच्छी रहती है और जल्दी गंदगी भी नहीं पकड़ता है.
क्लीयर ब्लैक डिस्प्ले, नोकिया 808 प्योरव्यू की दूसरी खास बात है, जिसपर इमैज और वीडियो बेहतरीन दिखते हैं. डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें स्क्रैच रेसिस्टेंट सरफेस हैं, ऐसे में यूजर्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन 4 इंच की डिस्पले के डिस्प्ले को बचाने के लिए केयरफुल रहना ज़रूरी है. 
इस डिवाइस का लुक नोकिया 603 की तरह ही है, लेकिन यह उससे थोड़ा बड़ा है. कॉल कनेक्ट/डिसकनेक्ट और मीनू सभी के लिए इसमें एक-एक की है. फोन के साइड में आपको वोल्यूम रॉकर और कैमरा की भी हैं.

इन फीचर्स के साथ प्योरव्यू में लॉकिंग और अनलॉकिंग के लिए साइड में एक पुश बटन है. इस फोन के अपर पार्ट में कैमरा है जिसमें 41 मेगापिक्सल के बेहद बड़े रिसोल्यूशन सेंसर के साथ 1/1.2 इंच का इमैज सेंसर लगा हुआ है.
नोकिया 808 में प्योरव्यू प्रो इमैजिंग टेक्नोलॉजी की हेल्प से अच्छी इमेजेस ली जा सकती हैं. ये इमेजेस काफी क्लियर होती है और उनमें जबर्दस्त डेप्थ भी होती है. यह टेकनीक सिंपल मेथड से काम करती है- कैमरा अपने रिजोल्यूशन के अकार्डिंग पिक्सल चूज करता है, उसके बाद इसका सॉफ्टवेयर सबसे अच्छी इमेज के लिए बेस्ट पिक्सल को चूज करता है.  बगैर किसी परेशानी के इन सभी कैलकुलेशंस करने के लिए नोकिया एक सेकंडरी या कंपैनियन प्रोसेसर का यूज़ करती है जिसे सुपरफास्ट इमैज प्रोसेसिंग कहते हैं.

इसके अलावा नोकिया 808 स्मार्टफोन में एक सिंगल कोर 1.3 गीगाहटर्ज मोबाइल प्रोसेसर है. बेहतर प्रदर्शन के लिए इसकी सहायता 512 MB RAM करता है। बेली ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है ये फोन परफार्मेंस के मामले में बेस्ट है. 512 MB RAM का सपोर्ट इसकी परफार्मेंस को अच्छा बनाने में पॉजिटिव रोल प्ले करता है.

इस स्मार्टफोन में 16 जीबी ऑन बोर्ड स्टोरेज है और यह 32 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट कर सकता है, जो वास्तव में हाई डेफिनिशन वीडियो रिकॉर्डिंग में काफी हेल्पफुल होता है.
नोकिया 808 प्योरव्यू में नोकिया बेली फीचर्स पैक एक के साथ अवेलेबल है, जिसमें 5.1 चैनल सराउंड साउंड टेक्नोलॉजी के लिए डॉल्बी मोबाइल प्लस है जो स्टीरियो वायर्ड हेडसेट और एचडीएमआई कनेक्टिविटी के जरिए बेस्ट ऑडियो एक्सपीरिएंस देता है.

नोकिया के इस हैंडसेट में 1400 mAh बैटरी है जो आज की तारीख में अवेलेबल स्मार्टफोन्स के कंपैरिज़न में काफी कम लगती है, लेकिन नोकिया 808 प्योरव्यू एज पर 11 घंटे और 3जी पर 6.5 घंटे की बैटरी लाइफ का प्रोमिस करता है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.