- लालबंगला में रहने वाले 52 साल के कोरोना संक्रमित शख्स की इलाज के दौरान मौत

- हैलट में सर्वर डाउन होने से नहीं हो सकी सैंपलिंग, स्वास्थ्य विभाग की सैंपलिंग भी कम

KANPUR: सिटी में संडे को कोरोना का खतरा और बढ़ गया। मरीजों की संख्या तो 1300 के पार पहले ही हो चुकी है। कोरोना से मौतों का आंकड़ा संडे को 60 तक पहुंच गया। हालाकि 26 और कोरोना पेशेंट्स ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेज दिए गए। स्वास्थ्य विभाग की 24 घंटे की संडे की शाम को आई रिपोर्ट के मुताबिक सिटी में नए 46 संक्रमित मिले। इसमें से 22 संक्रमित प्राइवेट लैब के हैं। जिनकी संडे शाम को पुष्टि हुई। लालबंगला में रहने वाले 52 साल के कोरोना पॉजिटिव शख्स की हैलट के कोविड आईसीयू में लंबे इलाज के बाद संडे दोपहर मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 22 नए संक्रमित मिलने और मौत की पुष्टि की गई है।

इन एरिया में मिले पेशेंट

विष्णुपुरी, नवाबगंज, कल्याणपुर, रतनपुर पनकी, टीपी नगर, नौबस्ता, किदवईनगर, बारादेवी, बर्रा-6, गुजैनी, कछियाना, द्वारिकापुरी, फेथफुलगंज, मीरपुर कैंट, शुक्लागंज, आरके नगर, पीरोड, गांधी नगर, नेहरू नगर, हरबंश मोहाल, सिंधी कॉलोनी, विजय नगर, शास्त्री नगर, लाजपत नगर, फजलगंज, गोविंद नगर।

सांस लेने में दिक्कत थी

चकेरी के लालबंगला क्षेत्र में रहने वाले 52 साल के शख्स को प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। परिजनों ने उन्हें टयूजडे को एलएलआर हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत के साथ हार्ट की भी प्रॉब्लम थी। हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें कोविड आईसीयू में रखा गया था। इस दौरान लगातार उनकी हालत बिगड़ती चली गई। संडे दोपहर को उन्होंने दम ताेड़ दिया।

26 किए गए डिस्चार्ज

सिटी में संडे को कोरोना को मात देकर घर जाने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ कर 967 हो गई। 26 कोरोना पेशेंट्स को अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। डिस्चार्ज किए गए मरीजों में इलाहाबाद और लखनऊ में इलाज के बाद ठीक होने वाले कानपुराइट्स भी शामिल हैं। रामा मेडिकल कॉलेज से 10, एलएलआर हॉस्पिटल से 7, कांशीराम हॉस्पिटल से 3 और नारायणा से दो पेशेंट्स को डिस्चार्ज किया गया।

हैलट में नहीं हुइर् सैंपलिंग

कोरोना केसेस की बढ़ती रफ्तार के बीच संडे को अनलॉक के बाद किसी एक दिन में सबसे कम सैंपलिंग की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पूल सैंपलिंग में महज 16 लोगों के ही सैंपल लिए। हॉटस्पॉट एरिया में 48 सैंपल, सर्विलांस से 36 सैंपल और 74 अन्य सैंपल मिला कर कुल 215 सैंपल जांच को भेजे गए। एलएलआर हॉस्पिटल में संडे को सर्वर प्रॉब्लम की वजह से एक भी सैंपल जांच के लिए नहीं भेजा जा सका। फ्लू ओपीडी में आए पेशेंट्स को घंटो इंतजार के बाद बिना जांच कराए ही लौटना पड़ा।

कुल संक्रमित- 1361

सही हुए- 967

मौत- 60

एक्टिव केस-334

Posted By: Inextlive