मुकम्मल तैयारी के बिना मोरहाबादी के आर्मी ग्राउंड में हुई सेना बहाली में 47500 उम्मीदवार छंट गये.

Ranchi:  सेना बहाली में लगभग 51,000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। इनमें से 3500 उम्मीदवारों का चयन कॉमन इंट्रेंस टेस्ट के लिए हुआ है। कॉमन इंट्रेंस टेस्ट 26 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। टेस्ट का सेंटर 8 महार रेजीमेंट होगा। बहाली के माध्यम से 600-900 उम्मीदवारों का चयन फाइनल ट्रेनिंग के लिए किया जायेगा।

 

पैरामीटर नहीं कर सके पूरा

आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस, रांची के परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में कर्नल दीपक दयाल ने बताया कि जो उम्मीदवार आर्मी बहाली में छंटे हैं उनमें सब पैरामीटर पर खरे नहीं उतरने के कारण छंटे हैं। इनमें दौड़, बीम टेस्ट शामिल हैं। वे पूरी तैयारी करके आते तो उनके सफल होने की संभावना बढ़ जाती। अब जो अभ्यर्थी कॉमन इंट्रेंस टेस्ट देंगे वे सेना की वेबसाइट पर दिया गया सैंपल पेपर देखें और पूरी तैयारी करके आयें।

 

10 से जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड

टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड एआरओ ऑफिस रांची में मिलेंगे। 10, 11 और 13 नवंबर को सोल्जर ट्रेडसमैन दसवीं पास के एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। वहीं 14, 15 और 16 नवंबर को सोल्जर ट्रेडसमैन आठवीं के एडमिट कार्ड दिये जायेंगे। वहीं 17 और 18 नवंबर को सोल्जर टेक्निकल और एवियेशन के एडमिट कार्ड बांटे जायेंगे। ये सेना भर्ती कार्यालय में सुबह आठ बजे से एक बजे के बीच जारी किए जायेंगे।

Posted By: Inextlive