RANCHI: जमीन दिलाने के नाम पर चुटिया द्वारिकापुरी निवासी कुलदीप साहू ने डीआईजी आवास के कुक श्याम साहा से पांच लाख 7ख् हजार रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में श्याम साहा ने चुटिया थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। डीआईजी आवास से फोन आने पर पुलिस की टीम द्वारिकापुरी गई और आरोपी को पकड़ कर थाने ले आई।

चेक हुआ बाउंस

श्याम साहा ने कहा कि वह बिहार के छपरा का रहनेवाला है। तीन माह पूर्व कुलदीप साहू को क्.म्भ् डिसमिल जमीन के लिए उक्त राशि दी थी। पर, कुलदीप साहू ने न जमीन दी और न ही पैसे लौटाए। श्याम साह ने कई बार कुलदीप से पैसे के लिए तकादा किया। पर, वह हर बार टालमटोल कर जाता था। श्याम साहा को अपशब्द भी बोलने लगा। पुलिस की धमकी देने के बाद कुलदीप साहू ने उसे दो-दो लाख और एक लाख 70 हजार रुपए का चेक दिया। उक्त चेक बाउंस कर गया। इसके बाद श्याम साहा ने पुलिस का सहारा लिया।

पैसे से बना लिया था घर

श्याम साहा से पैसे लेने के बाद कुलदीप साहू ने अपने घर का निर्माण करा लिया था। जब पुलिस की दबिश बढ़ी तो उसने घर को गिरवी रखकर लोन लेने की बात कही। दिन भर चुटिया थाने में हंगामा होते रहा। देर शाम तक पुलिस के दबाव में दो लाख रुपए लौटाने की बात सामने आई।

Posted By: Inextlive