जब विराटअनुष्का के खुल्लम खुल्ला प्यार पर मचा बवाल IPL से जुड़े 5 विवाद

2019-04-03T16:33:12Z

आईपीएल 2019 को शुरु हुए करीब 10 दिन हो गए। इस साल आईपीएल में कोई बड़ा विवाद तो नहीं हुआ मगर इसका इतिहास तो कंट्रोवर्सीज से भरा रहा है। आइए जानें आईपीएल के पांच बड़े विवादों के बारे में

नई दिल्ली (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट और इंटरटेनमेंट का मिला जुला रूप है। यही वजह है कि पहले सीजन से लेकर अब तक इसमें ग्लैमर का तड़का खूब लगा। इस दौरान काफी विवाद भी हुए। केकेआर के मालिक शाहरुख खान पर पांच साल का बैन से लेकर अनुष्का-विराट के प्यार तक कई बातें ऐसी हैं तो आईपीएल से जुड़ी हैं। आइए जानें उनके बारे में।
हरभजन ने श्रीसंत को मारा थप्पड

2008 के आईपीएल में हरभजन और श्रीसंत का थप्पड़ वाला मामला काफी चर्चा में रहा। किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए एक मैच के दौरान हरभजन सिंह ने श्रीसंत को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद श्रीसंत मैदान पर बच्चों की तरह फूट-फूट कर रोए थे।
केकेआर के मालिक शाहरुख पर लगा बैन
कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक व बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान भी आईपीएल विवाद से बच नहीं सके हैं। साल 2013 में केकेआर और मुंबई इंडियन्स के बीच एक मैच खेला जा रहा था। मैच खत्म होने के बाद एसआरके अपने बच्चों और कुछ दोस्तों को लेकर मैदान में आ रहे थे। मगर वहां खड़े एक सिक्योरिटी गार्ड ने शाहरुख को रोक दिया, फिर क्या किंग खान वानखेड़े स्टेडियम में ही सुरक्षा कर्मी से भिड़ गए। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की मानें तो एसआरके उस समय शराब के नशे में थे। हालांकि, शाहरुख इसे बात को गलत बताते हैं पर ये स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलत भाषा का इस्तेमाल जरूर किया था। उनका कहना है कि क्योंकि सिक्योरिटी गार्ड उनके बच्चों और दोस्तों से बदतमीजी कर रहे थे इसलिए वे ऐसा बर्ताव करने पर मजबूर हुए। इसके बाद शाहरुख पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया।

जब गिरफ्तार हुए श्रीसंथ
2013 में आईपीएल का छठा सीजन स्पॉट फिक्सिंग को लेकर विवादों में घिरा रहा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी एस श्रीसंथ, अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला इन तीन क्रिकेटरों पर फिक्सिंग के आरोप लगे और दिल्ली पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी किया। इसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों पर आजीवन क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। हालांकि श्रीसंथ को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने लाइटाइम बैन हटा लिया है। इस फिक्सिंग में सीएसके टीम के प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन की भूमिका भी संदेह में रही थी। मयप्पन उस समय बीसीसीआई अध्यक्ष रहे एन श्रीनिवासन के दामाद हैं, ऐसे में श्रीनिवासन को इस विवाद के चलते अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।
प्रीति जिंटा और नेस वाडिया की लड़ाई
किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सह मालिक रहे नेस वाडिया और प्रीति जिंटा की लड़ाई भी खूब चर्चा में रही थी। इन दोनों का अफेयर करीब चार साल तक चला था मगर साल 2013 में दोनों अफिशियली अलग हो गए। तब प्रीति ने कहा था कि वे अब दोस्त के अलावा सिर्फ टीम पार्टनर हैं। हालांकि ये हालात तब बदले तब 2014 में प्रीति ने वाडिया पर गलत व्यवहार का आरोप लगाया। एक्ट्रेस का आरोप था कि 30 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक क्रिकेट मैच के दौरान वाडिया ने जबरदस्ती उनका हाथ पकड़ा और उन्हें गालियां दीं। प्रीति ने बयान जारी कर इस मामले में अपनी निजता का सम्मान किए जाने का अनुरोध किया था। जिंटा के मुताबिक उनका मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि अपनी रक्षा करने का है। प्रीति ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी मगर वाडिया ने इसे निराधार बताया था।

अनुष्का को गले लगाने के लिए कोहली ने तोड़ा नियम

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तन विराट कोहली आज भले ही एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी कर चुके हैं। मगर एक वक्त ऐसा था जब दोनों के साथ की तस्वीरें खूब चर्चा में रहती थीं। साल 2015 में विराट कोहली की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ एम चेन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेल रही थी। बीच मैच में बारिश होने लगी जिसके चलते सभी खिलाड़ी डग आउट में चले गए। कोहली का ये मैच देखने अनुष्का भी आईं थीं। मौका पाकर विराट, अनुष्का से मिलने चले गए। फिर क्या कैमरे उन दोनों की तरफ घूम गया। नियम के मुताबिक जब तक आखिरी बॉल न खेली जाए तब तक मैच खत्म नहीं होता और गेम के बीच बारिश के दौरान भी प्लेयर्स न ही अपना एरिया छोड़कर जा सकते हैं और न ही बाहरी लोगों से बात कर सकते हैं। ऐसे में विराट ने IPL के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया था।

IPL 2019 : CSK में शामिल हुआ वो गेंदबाज, जो 'गंदी हरकत' के चलते जेल जाने से बचा था

जब IPL में एक गेंद पर लगे दो छक्के, दर्शक रह गए हक्के-बक्के



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.