RANCHI : गुजरात के तीन कारोबारियों के अपहरण मामले में रांची पुलिस को पांच और अपराधियों की तलाश है। इस मामले में गिरफ्तार अपराधी शमशेर और सोनू की निशानदेही पर पुलिस अन्य अपहर्ताओं को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इधर, कारोबारी मिलन, चिराग और धर्मेश के बयान पर अपहर्ताओं के खिलाफ धुर्वा थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। गौरतलब है कि तीन दिन पहले ये तीनों कारोबारी अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराए गए थे।

सुरेश-शाहिद का था प्लान

कारोबारी अपहरण मामले की छानबीन कर रही रांची पुलिस को यह जानकारी मिली है कि नामकुम एरिया में रहने वाले अपराधी सुरेश और शेख शाहिद ने ही पूरा गेम प्लान बनाया था। इन दोनों ने ही अन्य अपराधियों को गुजरात के तीनों कारोबारी के अपहरण किए जाने की योजना में शामिल किया था। सोनू और शमशेर द्वारा यह जानकारी देने के बाद पुलिस ने नामकुम इलाके में छापेमारी भी की, लेकिन दोनों फरार मिले। इसके अलावा इस अपहरण मामले में एक और अपराधी भी था, पर उसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

ऐसे हुआ था अपहरण

सोनू का पुरानी गाडि़यों के कारोबारी धर्मेश से पुराना संपर्क था। उसने धर्मेश को फोन कर कहा कि वह कम कीमत में उसे गाडि़यां दिला सकता है, लेकिन इसके लिए आसनसोल आना होगा। सोनू के बुलावे पर पर धर्मेश हीरा व्यवसायी मिलन भाई केशू और चिराग के साथ कोलकाता होते हुए 18 फरवरी को आसनसोल पहुंचें। यहां पहले से मौजूद सुरेश ने इन तीनों कारोबारियों को अपने एक सहयोगी से मिलवाया। 19 फरवरी को सुरेश तीनों कारोबारियों को अपने साथ कार में बैठाकर कार दिखाने के लिए रवाना हुआ। पहले से तय योजना के तहत अन्य अपराधियों ने कोर को रास्ते में ओवरटेक कर रोक दिया। इस दौरान पुलिस की वर्दी में कुछ अपराधी हथियार के साथ दूसरी कार में मौजूद थे। उन्होंने पूछताछ करने के नाम पर तीनों कारोबारियों को थाने ले जाने के नाम पर अपने साथ ले गए। उन्हें इस दौरान बताया गया कि उनका अपहरण कर लिया गया है।

वापस लौटे अगवा किए गए कारोबारी

अपहर्ताओं ने तीनों कारोबारी को सात दिनों तक हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना एरिया के गैडा में छिपाकर रखा था। फिरौती के बदले उनसे 20-20 लाख मांगी गई। कारोबारियों ने पैसे भी रांची के एक अड्रेस पर मंगवाया। जहां से वे फिर पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल में फंस गए। इस तरह कारोबारी अपहरण मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया। इधर, अगवा किए गए तीनों व्यवसायी पुछताछ के बार गुजरात के लिए रवाना हो गए है।

Posted By: Inextlive