वंदे भारत में सफर करने वालों को खाने में क्याक्या मिलेगा ये है मेन्यू

2019-02-15T08:56:03Z

मेन्यू में 5 स्टार होटल और रेस्टोरेंट का भोजन

-चायोस, नेस्कैफे, पिंड बलूची और लैंड मार्क होटल से टाईअप

balaji.kesharwani@inext.co.in
PRAYAGRAJ: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के साथ-साथ खाना और नाश्ता भी यादगार होगा. पैसेंजर्स को सर्व करने के लिए आईआरटीसी ने दिल्ली और कानपुर के फेमस होटल्स और रेस्टोरेंट्स से टाईअप किया है.

ब्रेकफास्ट से डिनर तक
वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले अपर क्लास की पसंद को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने चायोस, नेस्कैफे, पिंड बलूची और लैंडमार्क होटल के साथ टाईअप किया है. इनके साथ मिलकर वंदे भारत एक्सप्रेस का मेन्यू तैयार किया गया है. वंदे भारत एक्सप्रेस यानी ट्रेन-18 में सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन, शाम की चाय और रात का खाना अवेलेबल होगा.

1. मॉर्निग टी

चाय, कॉफी या ग्रीन टी

पैक ऑफ 2 डाइजेस्टिव बिस्किट

2. ब्रेकफास्ट

चाय, कॉफी या जूस

डोनट

क्रोइसैन

ब्रूसकेटा

वेजिटेबल क्यूच

वेजीटेबल कटलेट या ऑमलेट

3. लंच और डिनर

पुलाव

दाल

पनीर या बोनलेस चिकन

सूखी सब्जी

रोटी या पराठा

अचार

गुलाब जामुन

4. इवनिंग टी

वेजीटेरियन बेक्ड

समोसा

टिकिया

स्वीट पॉपकॉर्न (पेटू)

अमूल लस्सी/चाय/ कॉफी

कहां क्या मिलेगा

-दोपहर का भोजन प्रयागराज के पिंड बलूची रेस्टोरेंट से दिया जाएगा.

-रात का खाना कानपुर के 5 स्टार होटल लैंडमार्क के रेस्टोरेंट से आएगा.

-वाराणसी से दिल्ली और दिल्ली से वाराणसी के सफर में इंक्लूड होगा भोजन

टिकट के साथ ही फूड चार्ज
वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर के दौरान पैसेंजर्स को मील भी अवेलेबल कराया जाएगा. इसका बिल टिकट में शामिल होगा. जो पैसेंजर्स वाराणसी से नई दिल्ली और नई दिल्ली से वाराणसी तक का और इलाहाबाद से नई दिल्ली और नई दिल्ली से इलाहाबाद तक का सफर करेंगे, उन्हें मील के साथ आईआरसीटीसी द्वारा निर्धारित पूरा किराया देना होगा. उनके पास फूड बिल से बाहर निकलने का ऑप्शन नहीं होगा.

ये बच सकते हैं मील चार्ज से
जो पैसेंजर वाराणसी से इलाहाबाद, इलाहाबाद से कानपुर या वाराणसी के लिए सफर करेंगे, उनके लिए मील पैकेज से बाहर निकलने का ऑप्शन होगा. दिल्ली और वाराणसी के बीच पूरी ट्रैवलिंग के लिए मील रेट एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए 399 रुपए और चेयर कार के लिए 344 रुपए है. रिटर्न ट्रैवेलिंग पर मील रेट 349 और 288 रुपए है.

वंदे भारत एक्सप्रेस अब तक की सबसे बेहतरीन ट्रेन होगी. इसमें हर लग्जरियस सुविधा पैसेंजर्स को अवेलेबल कराई जाएगी. इसलिए आईआरसीटीसी ने बेस्ट चेन, होटल और रेस्टोरेंट से टाईअप किया है, ताकि क्वालिटी से कोई समझौता न हो सके. -सिद्धार्थ कुमार पीआरओ, आईआरसीटीसी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.