-मानक पूरा करने के बाद एमसीआई ने आवंटित की 50 अतिरिक्त सीटें

-मेडिकल कॉलेज ने 25 सीटें सरकारी कोटे को देने की घोषणा की

DEHRADUN : एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) ने एसजीआरआर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज की एमबीबीएस की भ्0 और सीटें बढ़ाने का फैसला लिया है। इस प्रकार से अब एसजीआरआर में एमबीबीएस की सीटें क्00 से बढ़कर क्भ्0 हो गई हैं। खास बात यह है कि अब एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज ने ख्0क्भ्-क्म् के सत्र के लिए ख्भ् सीटें सरकारी कोटे को देने का फैसला लिया है।

मिलेगा डॉक्टर बनने का मौका

जानकारी देते हुए एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के सीनियर पीआरओ भूपेंद्र रतूड़ी ने जानकारी देते हुए बताया एसजीआरआर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज में एमबीबीएस की भ्0 और सीटें बढ़ने से प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन को ऊंचाईयां मिलेंगी। सीनियर पीआरओ भूपेंद्र रतूड़ी के अनुसार एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज हर तरह से एमबीबीएस की क्भ्0 सीटों के लिए डिजर्व करता है। इन सीटों के आवंटन से राज्य सरकार व राज्य की जनता को स्वास्थ्य मेडिकल के क्षेत्र में ज्यादा डॉक्टर मिल सकेंगे।

--------------------------

पीजी की सीटें पहले ही फ्9 हुई

एमसीआई से एमबीबीएस की भ्0 सीटें मिलने से पहले मेडिकल कॉलेज की पीजी कोर्सेज में एमडी पीडिया, एमडी ऑर्थो व एमडी रेडियोलॉजी कोर्सेस की दो-दो सीटों पर भी एमसीआई ने मुहर लगाई थी। इस प्रकार से कॉलेज की पीजी सीटें फ्9 हो गई हैं।

Posted By: Inextlive