RANCHI: अगर आप भी फिल्में देखने के शौकीन हैं और मल्टीप्लेक्स के टिकट की रेट सुनकर नहीं जा पाते हैं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। चूंकि अब 50 रुपए में ही मल्टीप्लेक्स में कोई भी फिल्म देख सकेंगे। यह ऑफर केवल बुधवार को फिल्म देखने वालों को मिलेगा। यह निर्णय सोमवार को डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के ऑफिस में मल्टीप्लेक्स के मैनेजर्स के साथ हुई बैठक में लिया गया। इससे पहले डिप्टी मेयर ने कहा कि कम इनकम वाले भी मल्टीप्लेक्स में फिल्में देखना चाहते हैं। लेकिन टिकट महंगा होने के कारण मल्टीप्लेक्स जाने की वो सोच भी नहीं पाते। इसके बाद सभी ने टिकट की दर घटाने पर सहमति जताई और आने वाले बुधवार से ही इसे लागू करने को कहा गया।

घर से लाया पानी भी ले जाएं

मल्टीप्लेक्स में बाहर के खाने-पीने की चीजें लाने पर रोक है। गेट पर पहुंचते ही ये चीजें सिनेमा हॉल के बाहर ही रख ली जाती हैं। लेकिन नई व्यवस्था के तहत अब घर से लाया हुआ पानी भी मल्टीप्लेक्स के अंदर ले जा सकेंगे। वहीं मल्टीप्लेक्स के स्टोर से खरीदने पर पानी और बिस्किट आदि एमआरपी रेट पर ही मिलेंगे। ऐसे में मल्टीप्लेक्स के मनमाना चार्ज वसूलने से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। वहीं, पूरी फैमिली के साथ लोग कम बजट में भी फिल्म का मजा ले सकेंगे।

मॉल में अगले हफ्ते से पार्किग चार्ज होगा कम

अगर आप भी राजधानी के मॉल में गाड़ी पार्क करते हैं और हाई-फाई पार्किग से परेशान हैं तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब सिटी के लोगों को मनमाने पार्किग चार्ज से राहत मिलने वाली है। चूंकि डिप्टी मेयर ने सभी मॉल के संचालकों को रांची नगर निगम द्वारा तय पार्किग रेट लागू करने का आदेश दिया है। वहीं इसे लेकर मार्केट सेक्शन को सभी संचालकों को एक पत्र भी जारी करने को कहा है। इससे पूरे शहर में एक ही पार्किग रेट लागू होगी। इससे पब्लिक की जेब पर बोझ नहीं पड़ेगा।

बाइक का 5 व कार का 20 रुपए तीन घंटे

वर्तमान में मॉल में पार्किग का चार्ज काफी हाई है। इससे लोगों की जेब पर हर घंटे बोझ बढ़ने लगता है। वहीं कुछ जगहों पर तो बाइक के लिए 20 रुपए घंटे और 40 रुपए तीन घंटे चार्ज है। अब नई व्यवस्था के तहत पूरे शहर में एक पार्किग चार्ज होगा। जिसे मॉल में भी फॉलो किया जाएगा। ऐसे में बाइक के लिए 5 रुपए और कार के लिए 20 रुपए हर तीन घंटे के लिए होगा।

Posted By: Inextlive