-ओवरलोड फीडर को दो हिस्सों में बांटकर सॉल्व की जाएगी समस्या

- पावर कॉरपोरेशन ने भरपूर बिजली देने की कवायद की शुरू

BAREILLY:

जिले के लोगों को बेहतर बिजली देने के लिए पावर कॉरपोरेशन ने कवायद शुरू कर दी है। ओवरलोड चल रहे फीडर को दो भागों में बांटा जाएगा। जबकि, विभिन्न क्षमता के 500 नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे। यह बात फ्राइडे को शहर में मौजूद मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी संजय गोयल ने कही।

लोकल फॉल्ट से मिलेगा छुटकारा

संजय गोयल ने कहा कि ओवरलोड चल रहे फीडर को दो भागों में बांटा जाएगा। बिजली विभाग के अधिकारियों से इसके लिए 45 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वहीं पूरे रीजन में 500 ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे। इससे लोकल फॉल्ट पर कंट्रोल होगा। जिससे लोगों को बेहतर बिजली मिल सकेगी। वहीं मध्यांचल के अंतर्गत आने वाले बरेली समेत अन्य जिलों के 29 हजार मजरों में बिजली पहुंचाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

20 वर्ष बाद लगेगा ट्रांसफॉर्मर

हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए कार्ययोजना को 4 फेज में बांटा गया है। 30 जून तक अधिकारियों को सर्वे कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वहीं गिरधारीपुर में 20 वर्ष पहले ट्रांसफॉर्मर चोरी होने बिजली सप्लाई नहीं होने के मामले में एमडी संजय गोयल ने दोषी बिजली कर्मचारियों पर कार्रवाई की बात कही है। बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर से ट्यूजडे तक जांच रिपोर्ट मांगी है। ट्रांसफॉर्मर चोरी गए मामले की 20 वर्ष बाद एफआईआर दर्ज कराई गयी। एक वीक के अंदर गिरधारीपुर में नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive