RANCHI : झारखंड के कई थानों की कमान आनेवाले दिनों में इंजीनियर्स संभालेंगे। कंपनियो के लिए साफ्टवेयर डेवलप करने वाले कई आईआईटीयंस भी अब पिस्टल व लाठी-डंडे लेकर लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करते दिखेंगे। ऐसा इस कारण संभव हो रहा है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से बुधवार को पुलिस अवर निरीक्षक (दारोगा) नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के जारी अंतिम परिणाम में बड़ी संख्या में इंजीनियर्स का सफल होना है। इसमें कुल 3,019 पदों के विरुद्ध 2,645 अभ्यर्थियों का चयन इस पद के लिए हुआ है, जिसमें 525 इंजीनियर है।

खाली रहे गई कई पद

जेएसएससी की ओर से 3,019 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी, इसमें 2645 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं, जबकि , 374 पद खाली रह गए। इनमें सभी आरक्षित श्रेणी के पद हैं। सबसे बड़ी बात यह कि चयनित अभ्यर्थियों में 525 अभ्यर्थी इंजीनियर हैं। इनमें से कुछ आइआइटियंस भी हैं।

223 महिलाएं भी बनेंगी दारोगा

दारोगा नियुक्ति परीक्षा के अंतिम परिणाम में अन्य पेशे से भी कई अभ्यर्थियों का चयन इस पद के लिए हुआ है। वहीं, आरक्षित श्रेणी के 530 अभ्यर्थी मेधा के अनुसार अनारक्षित श्रेणी के पदों में उत्तीर्ण हुए हैं। इसी तरह महिलाओं के लिए 150 पद आरक्षित थे। लेकिन कुल 223 पदों पर महिला अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

Posted By: Inextlive