- रजिस्ट्रेशन के बाद भी 41 जोड़े नहीं आए शादी करने

-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 17 स्थानों पर हुआ कार्यक्रम

- शहर में माथुर वैश्य सभा भवन के सामने हुआ कार्यक्रम

आगरा। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आगरा में 17 स्थानों पर कार्यक्रम हुआ। सामूहिक विवाह के लिए 567 युवक-युवतियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन कार्यक्रम में केवल 526 युवक-युवती ही शादी के लिए पहुंचे। 41 युवक-युवती विवाह के लिए कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नगर निगम ने गुरुवार को शहर के वैश्य माथुर महासभा के सामने खाली पडे़ मैदान में 40 नव युगल का विवाह कराया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। एमएम अग्रवाल, जोनल सेनेटरी अधिकारी दयाराम सिसोदिया, समाज कल्याण अधिकारी पारितोष कुमार ने नव युगल को आर्शीवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन चेतना सेवा समिति की अनामिका मिश्रा ने किया।

समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि अकोला में 33, बिचपुरी में 19, अछनेरा में 13, बरौली अहीर में 101, एत्मादपुर में 31, नगर पालिका एत्मादपुर में 5, खंदौली में 20, फतेहाबाद में 50, शमशाबाद में 39, खेरागढ़ में 36, सैंया में 53, जगनेर में 14, नगर पंचायत जगनेर में तीन, बाह में 33, जैतपुरकलां में 15, फतेहपुर सीकरी में 19, नगर पंचायत किरावली में तीन जोड़ों की शादी कराई गई।

यहां यह रहे मौजूद

अकोला, बिचपुरी व अछनेरा में शादी शुदा जोड़ों को आर्शीवाद देने के लिए फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर, आगरा ग्रामीण की विधायक हेमलता दिवाकर, बरौली अहीर में सांसद, विधायक तथा जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, एत्मादपुर, नगर पालिका एत्मादपुर, खंदौली में सांसद एसपी सिंह बघेल, एत्मादपुर के विधायक रामप्रताप सिंह, फतेहाबाद एवं शमशाबाद में विधायक जितेंद्र वर्मा, जगनेर, नगर पंचायत जगनेर में खेरागढ़ विधायक महेश गोयल, बाह, जैतपुर कलां में ब्लाक प्रमुख ने शादी के बंधन में बंधे नव युगल को आर्शीवाद दिया।

Posted By: Inextlive