-सदर के सौदागर लाइन की भारतीय स्टेट बैंक शाखा की घटना

-चार लाख रुपये जमा करने आए थे, पुलिस और स्टाफ ने टप्पेबाजी बताया

आगरा: सदर के सौदागर लाइन स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में शातिरों ने शिक्षक को लूट लिया। चार लाख रुपये जमा कराने आए शिक्षक की नोटों की गड्डी से 54 हजार रुपये लेकर भाग गए। जबकि पुलिस और बैंक का स्टाफ इसे टप्पेबाजी बता रहा है।

सदर के सेवला निवासी डॉ। सरनाम त्यागी शिक्षक हैं। दोपहर तीन बजे वह अपने पुत्र देवकांत त्यागी के साथ चार लाख रुपये जमा करने बैंक आए थे। शिक्षक के अनुसार बैंक के अंदर दो युवक मिले। उनके हाथ से दो हजार रुपये के नोटों की गड्डी छीनने लगे। गड्डी की खींचतान के दौरान बदमाश उसमें से 27 नोट निकालकर भाग गए। सब कुछ पलक झपकते इतना तेजी से हुआ कि उन्हें समझने का मौका नहीं मिला। बदमाश तब तक बैंक से बाहर भाग चुके थे।

शिक्षक ने शोर मचाने पर बैंक वालों को घटना का पता चला। सीओ सदर विकास जायसवाल मौके पर पहुंच गए। बैंक स्टाफ से पूछताछ करने पर उसका कहना था कि शिक्षक और आरोपित युवक आपस में बातचीत कर रहे थे। शिक्षक ने लूटपाट के दौरान शोर भी नहीं मचाया। इस पर पुलिस ने बैंक में लगी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया। सीओ ने बताया मामला प्रथम दृष्टया टप्पेबाजी का लगता है।

बैंकों में पहले भी हो चुकी हैं टप्पेबाजी

बैंकों में टप्पेबाजी की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। पिछले वर्ष चार दिसंबर को भी सदर के शहजादी मंडी स्थित बैंक से टप्पेबाज सेवला निवासी फल विक्रेता बिजेंद्र सिंह के 50 हजार रुपये ले भागे थे। वह बैंक में लाइन में लगे थे। टप्पेबाजों ने उनसे गड्डी पर सीरियल नंबर डाल लो। इसके बाद नोटों का सीरियल नंबर बताने के जाल में उलझा गड्डी हाथ से लेकर कागज की गड्डी थमा करके भाग गया था। ताजगंज पुलिस ने इस वर्ष जनवरी में टप्पेबाजों के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिरों सागर, सूर्या और विष्णु को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। तीनों दिल्ली के इंद्रपुरी के रहने वाले थे।

Posted By: Inextlive